Saturday, May 28, 2022
Homeराजनीतियूपी होगा धार्मिक टूरिज्म का हब: इटावा में पहुंचे कैबिनेट मंत्री जयवीर...

यूपी होगा धार्मिक टूरिज्म का हब: इटावा में पहुंचे कैबिनेट मंत्री जयवीर सिंह; सपा 2024 तक आपसी कलह में खुद खत्म हो जाएगी



इटावा28 मिनट पहले

योगी कैबिनेट के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह शुक्रवार को इटावा पहुंचे। उन्होंने कहा कि हमारे पास श्रीराम-कृष्ण और बुद्ध हैं। विदेशों से भी सिर्फ इन देव स्थानों को देखने के लिए पर्यटक पहुंचते हैं। वाराणसी, मथुरा, अयोध्या को इस तरह से विकसित किया गया है कि आने वाले दिनों में यूपी धार्मिक टुरिज्म का हब होगा। साथ ही, इको टुरिज्म पर भी यूपी सरकार काम कर रही है।

टुरिज्म पर अच्छे संकेत देने के बाद उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव पर कहा कि सपा खुद को प्रतिद्वंद्वी समझ रही है। लेकिन, पारिवारिक कलह से सपा खुद ही खत्म हो जाएगी।

अब आगरा पहुंचने वाला अयोध्या और प्रयागराज भी घूमने जाता है

उन्होंने कहा एक वक्त था। आगरा में 1 घंटा ताजमहल घूमने के बाद पर्यटक राजस्थान चले जाते थे। लेकिन, यूपी सरकार ने विदेशी पर्यटकों के लिए यमुना एक्सप्रेस वे से हेलीपोर्ट के जरिए गोवर्धन परिक्रमा कर सकेगा। संगम स्नान के लिए भी जाएगा। ताजमहल का नाम बदलकर तेजो महल करने पर बोले कि यह लोगों के निजी विचार हो सकते हैं। लेकिन, सरकार इस दिशा में काम नहीं कर रही है।

वहीं, उन्होंने आजम खान के मुद्दे पर कहा कि विपक्ष में अब कुछ बचा नहीं है। विधानसभा चुनाव 2022 में बसपा खत्म हो गई। वहीं, 2024 तक सपा की भी यही हालत होगी। सपा से हमें लड़ने की जरूरत नहीं है। चाहे शिवपाल सिंह यादव हो या आजम खान। उनकी आंतरिक लड़ाई ही, उन्हें ले डूबेगी।

उन्होंने कहा कि राशन योजना का फायदा रसूखदार लेते हैं, तो वो अपराधी हैं। यूपी सरकार पूरा राशन दे रही है। इटावा पहुंचने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस पर उनका स्वागत किया। वो पहली बार इटावा आए थे।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular