Saturday, May 28, 2022
Homeविश्वये कार्टून कैरेक्टर बच्चों के लिए बन रहा खतरा, ब्रिटेन की पुलिस...

ये कार्टून कैरेक्टर बच्चों के लिए बन रहा खतरा, ब्रिटेन की पुलिस ने जारी किया अलर्ट


लंदनः कार्टून कैरेक्टर (Cartoon Character) वैसे तो बच्चों के मनोरंजन के लिए होते हैं, लेकिन कुछ हानिकारक भी हो सकते हैं. ऐसे ही एक कार्टून कैरेक्टर को लेकर यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom ) की पुलिस ने अलर्ट जारी किया है. पुलिस ने अभिभावकों को ‘हग्गी वुगी’ (Huggy Wuggy) नामक कार्टून कैरेक्टर से सतर्क रहने को कहा है.

पहुंचा सकता है नुकसान

हमारी सहयोगी वेबसाइट ‘WION’ में छपी रिपोर्ट के अनुसार, ये कार्टून कैरेक्टर (Cartoon Character) हानिकारक नहीं लगता है, लेकिन एक खतरनाक कैरेक्टर है. जो अपने कूदने के तरीकों से बच्चों को रोमांचित करता है और प्रेरित होकर ऐसा करने से रीढ़ की हड्डी को नुकसान पहुंच सकता है.

2021 में किया गया था लॉन्च

इस कार्टून कैरेक्टर (Cartoon Character) को 2021 में लॉन्च किया गया था. यह एक नीले रंग का भालू है, जिसके नुकीले दांत और घुंघराले बाल हैं और यह ‘पॉपी प्लेटाइम’ (Poppy Playtime) नामक कार्टून शो में दिखाई देता है. इसको लेकर यूनाइटेड किंगडम की साउथ-वेस्ट इंग्लैंड (South-West England) पुलिस ने चेतावनी दी है कि माता-पिता अपने बच्चों को इस कैरेक्टर के वीडियो को देखने से रोकें.

बच्चों पर निगेटिव असर

पुलिस का कहना है कि इन वीडियो को देखने के बाद बच्चों में निगेटिव असर पड़ सकता है. इनमें बच्चों का डरना, परेशान होना और बुरे सपने आना आदि शामिल हैं. इस कैरेक्टर का एक हॉरर वीडियो गेम भी है. PEGI12 रेटिंग वाला यह गेम ऐप और एंड्रॉइड स्टोर पर उपलब्ध है.

ये भी पढ़ेंः Twitter जल्द शुरू करने जा रहा है ये खास फीचर, लोग ऐसे सुधार पाएंगे मिस्टेक

बच्चों पर ध्यान देने की जरूरत

हार्टलेपूल के वेस्ट व्यू प्राइमरी स्कूल ने एक बयान में कहा है कि वीडियो में भालू दर्शकों को अंतिम सांस लेने के लिए कहता है. यह एक बहुत ही धोखा देने वाला कैरेक्टर है. हार्टलेपूल (Hartlepool) में कैटकोट एकेडमी का कहना है कि नाम के कारण, यूथ इस कार्टून को फॉलो कर रहे हैं. ऐसे में जब आपका बच्चा ऑनलाइन हो, तो ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. 
 

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular