Tuesday, April 13, 2021
Home राजनीति राबड़ी ने की बिहार की 'रोम' से तुलना: पूर्व CM ने कहा-जूनियर...

राबड़ी ने की बिहार की ‘रोम’ से तुलना: पूर्व CM ने कहा-जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल से मरीज मर रहे और नीतीश घूमने-फिरने में मस्त, जदयू बोला-पुत्र के सत्ता वियोग में अनर्गल बयानबाजी


  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Nitish Kumar Govt Targeted By Rabri Devi And Bihar Former CM On Junior Doctors Strike

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटनाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और मौजूदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।

  • राबड़ी देवी ने जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के बहाने सरकार को घेरा
  • जदयू ने कहा लालू-राबड़ी के काल में पर्यटक सहमे रहते थे अब बढ़ रहे हैं

जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल से मरीजों की हो रही मौत पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने बिहार की तुलना रोम से की है। जिस तरह रोम जल रहा था और वहां का शासक नीरो बांसुरी बजा रहा था, उसी तरह राज्य के अस्पतालों में मौत पर चींख-पुकार मची है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर्यटक स्थलों की सैर में मस्त हैं। मुख्यमंत्री इन दिनों उन स्थलों की सैर पर हैं, जहां पहाड़ है, हरियाली है और टूरिज्म की संभावनाएं हैं। राजगीर घूमने के बाद गुरुवार को वे वाल्मीकिनगर पहुंचे। राबड़ी देवी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है कि मरीज परेशान हैं और 40 सीटों वाले अनुकंपाई मुख्यमंत्री घूमने-फिरने में अस्त-मस्त हैं।

आपसी वर्चस्व की लड़ाई में बिहार को झोंक दिया
राबड़ी देवी ने अपराध की घटनाओं और भाजपा-जदयू के गठबंधन के बीच बढ़ रहे दांव-पेच पर भी निशाना साधा है। कहा है कि बिहार में अपराध, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी चरम पर है। भाजपा-जदयू के अनैतिक ठगबंधन ने आपसी वर्चस्व की लड़ाई में बिहार को झोंक दिया है।

बेटे तेजस्वी ने भी NDA पर साधा निशाना
राबड़ी देवी के पुत्र और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिये NDA पर निशाना साधा है। कहा है कि घोर स्वार्थ की नींव पर टिकी बिहार की अनैतिक और अवैध सरकार ने मात्र 50 दिनों में ही 20 लाख नौकरियां, पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, सुनवाई व कार्रवाई जैसे जनसरोकारी मुद्दों को तिलांजलि देकर फिर बिहार को ठगा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर आगे कहा कि बिहार के किसान, बेरोजगार, शिक्षक, युवा और संविदाकर्मी NDA की नौटंकी देख रहे हैं।

जदयू ने दी राजद को गिरेबान में झांकने की सलाह
राबड़ी देवी के बयान पर जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को पुत्र का सत्ता वियोग सता रहा है। कहा कि लालू-राबड़ी शासन काल में तो पर्यटक सहमे रहते थे, लेकिन अब तेजी से देशी-विदेश पर्यटकों की संख्या बढ़ी है। राजगीर, वाल्मीकिनगर जैसी जगहों पर मुख्यमंत्री ईको टूरिज्म को बढ़ावा दे रहे हैं, इसलिए जा रहे हैं। कहा कि राबड़ी देवी महिला मुख्यमंत्री थीं, लेकिन उनके समय में महिलाओं का इंपावरमेंट नहीं हुआ। नीतीश सरकार के समय बिहार में सरकारी नौकरियों में महिलाओं के लिए 35 फीसदी सीटें आरक्षित की गईं। ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट की दिसंबर 2020 को जारी रिपोर्ट के अनुसार महिला पुलिसकर्मियों का राष्ट्रीय औसत जहां महज 10.30 फीसदी है, वहीं बिहार में 25.30 फीसदी है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular