Tuesday, June 28, 2022
Homeविश्व'राष्ट्रपति चुनाव की बहस से पहले कोरोना संक्रमित थे ट्रंप', पूर्व सहयोगी...

‘राष्ट्रपति चुनाव की बहस से पहले कोरोना संक्रमित थे ट्रंप’, पूर्व सहयोगी का दावा


वॉशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) सितंबर 2020 में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए जो बाइडन के साथ हुई पहली बहस से तीन दिन पहले ही कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. यह दावा उनके पूर्व ‘चीफ ऑफ स्टाफ’ मार्क मीडोज ने अपनी नई किताब में किया है. इस किताब का आधिकारिक रूप से विमोचन सात दिसंबर को होगा.

ट्रंप ने बताई फर्जी खबर

किताब के विमोचन से पहले ही गार्जियन को प्राप्त ‘दि चीफ ऑफ स्टाफ’ नाम से लिखी किताब की कॉपी के मुताबिक, तत्कालीन राष्ट्रपति कोरोना वायरस की जांच में संक्रमित पाए गए थे लेकिन कुछ समय बाद हुई जांच में रिपोर्ट निगेटिव आई और उन्होंने अपना सामान्य कामकाज शुरू कर दिया, जिसमें अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी के साथ बहस में शामिल होना भी था. हालांकि, ट्रंप ने इसे ‘फर्जी खबर’ करार दिया है.

अस्पताल में भर्ती हुए थे ट्रंप

अगर मीडोज के खुलासे की पुष्टि होती है तो यह स्पष्ट हो जाएगा कि ट्रंप के कार्यकाल में व्हाइट हाउस अपने कर्मचारियों में संक्रमण फैलने के बावजूद वायरस को गंभीरता से नहीं ले रहा था जबकि ट्रंप को अंतत: अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था और ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी थी. हालांकि ट्रंप का कहना है कि जांच में साबित हुआ था कि पहली बहस से पहले मुझे संक्रमण नहीं था.

यह भी पढ़ें: ओमिक्रॉन की दहशत: किसी ने जासूसी एजेंसी लगाई तो कहीं पेंशन काटने की है तैयारी

सच्चाई क्या?

मिडोज ने भी ट्रंप के बयान को रीट्वीट कर कहा कि पूर्व राष्ट्रपति सही हैं कि यह खबर फर्जी है. उनके अनुसार, दरअसल उस घटना को गलत संदर्भ में लिया गया है क्योंकि किताब में गलत रिपोर्ट आने की बात की गई है. उन्होंने कहा कि स्पष्ट रूप से दो टेस्ट हुए थे जिनमें से एक में ट्रंप की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी लेकिन कुछ ही समय बाद दूसरी रिपोर्ट निगेटिव भी आई थी.

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular