Thursday, July 29, 2021
Home राजनीति राष्ट्रपति ने की नियुक्ति: 15 दिन के लिए जस्टिस संजय यादव बने...

राष्ट्रपति ने की नियुक्ति: 15 दिन के लिए जस्टिस संजय यादव बने इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश


  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Justice Sanjay Yadav Appointed Chief Justice Of Allahabad High Court For 15 Days15 दिन के लिए जस्टिस संजय यादव बने इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश

प्रयागराज2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
राष्ट्रपति रामनाथ कोविद ने की मुख्य न्यायाधीश की नियुक्ति। - Dainik Bhaskar

राष्ट्रपति रामनाथ कोविद ने की मुख्य न्यायाधीश की नियुक्ति।

जस्टिस संजय यादव को इलाहाबाद उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। अभी तक वो कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के तौर पर कार्य कर रहे थे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविद ने गुरुवार को न्यायमूर्ति संजय यादव को यहीं का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया है। केंद्रीय विधि मंत्रालय की ओर से इस आशय की अधिसूचना भी जारी कर दी गई है।

अधिसूचना के अनुसार यह नियुक्ति शपथ ग्रहण व कार्यभार संभालने की तिथि से प्रभावी होगी। हालांकि उनका मुख्य न्यायाधीश के तौर पर कार्यकाल बहुत छोटा होगा। वे 26 जून 2021 को रिटायर हो रहे हैं।

जानिए कौन हैं न्यायमूर्ति संजय यादव
न्यायमूर्ति संजय यादव का जन्म यादव का जन्म 26 जून 1959 को हुआ को हुआ था। वे 25 अगस्त 1986 में अधिवक्ता के रूप में पंजीकृत हुए । उन्होंने जबलपुर हाईकोर्ट में सिविल, रेवेन्यू और संवैधानिक मामलों में वकालत की। मध्य प्रदेश के डिप्टी एडवोकेट जनरल भी रहे।

दो मार्च 2007 को वह मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के अपर न्यायाधीश नियुक्त हुए और यहीं जनवरी 2010 में स्थायी जज बने। वह दो बार मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश भी रहे। जस्टिस यादव 14 अप्रैल से इलाहाबाद हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के तौर पर काम कर रहे थे ।
जबलपुर से 1986 में शुरू की थी वकालत
न्यायमूर्ति यादव का जन्म 26 जून 1959 को हुआ और 25 अगस्त 1986 को उन्होंने वकील के तौर पर पंजीकरण कराया था। मध्यप्रदेश के जबलपुर उच्च न्यायालय में उन्होंने सिविल, राजस्व और संवैधानिक विषयों पर प्रैक्टिस की। वह मध्यप्रदेश के उप महाधिवक्ता भी रहे। वह दो मार्च 2007 को मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायाधीश बने थे और 15 जनवरी 2010 को स्थायी न्यायाधीश बने।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular