Friday, May 20, 2022
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सराहत की खबर! इस नई ऐप से कैब ड्राइवरों के साथ किराए...

राहत की खबर! इस नई ऐप से कैब ड्राइवरों के साथ किराए पर मोलभाव कर सकेंगे यात्री


कोलकाता. ऊबर (Uber) ने ईंधन की कीमतों में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए किराए में 12-15% की वृद्धि की घोषणा की है, जिसके बाद कैलिफोर्निया बेस्ड राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म इनड्राइवर ऐप (Indriver App) ने एंट्री कर के राहत की खबर दी है. पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में सोमवार को ऑनलाइन कैब सेवा देने वाला एक ऐसा ऐप पेश किया गया जिस पर यात्री और ड्राइवर किसी भी यात्रा के पहले किराए को लेकर आपस में मोलभाव कर सकते हैं.

इनड्राइवर नाम की इस कैब सवारी प्लैटफॉर्म ने कोलकाता शहर में 4,000 से ज़्यादा चालकों के साथ अपनी कैब सेवाएं शुरू करने की घोषणा की. देश के महानगरों में पहली बार कोलकाता में ही इनड्राइवर की सेवा शुरू हुई है.

कैलिफोर्निया स्थित इस कंपनी की दक्षिण एशिया जनसंपर्क अधिकारी पावित नंदा ने कहा कि आने वाले कुछ महीनों में अन्य महानगरों में भी इसकी सेवाएं शुरू की जाएंगी.

भीड़भाड़ के समय नहीं बढ़ेगी कीमत
उन्होंने कहा कि ऐप-बेस्ड इस कैब प्लैटफॉर्म पर भीड़भाड़ वाले समय में दरें नहीं बढ़ेंगी और ड्राइवरों से लिया जाने वाला सेवा शुल्क भी बहुत कम रखा गया है. उन्होंने कहा कि पारदर्शिता के आधार पर कारोबारी मॉडल तैयार करने की कोशिश की गई है. इस कैब सेवा की एक खास बात ये है कि सवारी किराए को लेकर कई ड्राइवरों से मांगी गई अलग-अलग दरों को लेकर मोलभाव कर मनचाहा किराया तय कर सकते हैं.

नंदा ने कहा, ‘ये इकलौता ऐप है जो सवारी को यात्रा की बुकिंग करने के पहले ही कैब के किराए को लेकर मोलभाव करने की इजाजत देता है. तीन महीने बाद हमारा कमीशन पांच से दस फीसदी के बीच होगा.’

ऐप-बेस्ड कैब सर्विस से जुड़े ड्राइवरों के मुताबिक, उबर और ओला जैसी एग्रीगेटर ड्राइवरों से करीब तीस फीसदी तक का कमीशन लेती हैं. इसे कम कर 15-20 फीसदी के दायरे में लाने की मांग कैब ड्राइवर संघ लंबे समय से करता रहा है.

Tags: App, Tech news, Uber



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular