Wednesday, October 20, 2021
Home भारत राहुल गांधी बोले, देश में आपातकाल लगाने का फैसला गलत था, G-23...

राहुल गांधी बोले, देश में आपातकाल लगाने का फैसला गलत था, G-23 नेताओं पर भी साधा निशाना


राहुल गांधी (फ़ाइल फोटो)

Rahul Gandhi on RSS: राहुल गांधी ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ संवैधानिक संस्थाओं को अपने लोगों से भर रहा है, अगर चुनाव में हम बीजेपी को हरा भी दें तो संस्थानिक ढांचे में बैठे उनके लोगों से मुक्ति नहीं मिलेगी.

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को जी-23 के नेताओं पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि ‘मैं हमेशा से पार्टी में लोकतंत्र और सांगठनिक चुनावों के पक्ष में रहा हूं. लेकिन, मेरी पार्टी के लोगों ने ही मेरी आलोचना की.’ प्रतिष्ठित कॉर्नेल यूनिवर्सिटी के एक वर्चुअल कार्यक्रम में प्रोफेसर कौशिक बसु के साथ लोकतंत्र और विकास के विषयों पर बातचीत करते हुए राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी आपातकाल लगाए जाने के साथ मौजूदा राजनीतिक हालात पर भी अपने विचार रखें. इंदिरा गांधी द्वारा आपातकाल लगाने जाने के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि वो गलती थी, लेकिन तब जो हुआ और आज जो हो रहा है. उसमें फर्क है और अपनी गलती मान लेना साहस का काम होता है.

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने कभी भी देश के संवैधानिक ढांचे पर कब्जा करने की कोशिश नहीं की. हमारा लोकतांत्रिक ढांचा ऐसा करने की इजाजत नहीं देता है, अगर हम करना भी चाहें तो नहीं कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ इसे अलग तरीके से अंजाम दे रहा है. वे लोग संवैधानिक संस्थाओं को अपने लोगों से भर रहे हैं. अगर चुनाव में हम बीजेपी को हरा भी दें तो संस्थानिक ढांचे में बैठे उनके लोगों को नहीं हटा सकते.


<!–

–>

<!–

–>


! function(f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq) return;
n = f.fbq = function() {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments)
};
if (!f._fbq) f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s)
}(window, document, ‘script’, ‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘482038382136514’);
fbq(‘track’, ‘PageView’);



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular