Monday, April 12, 2021
Home गैजेट्स रिलायंस जियो की नई Parallel Calls सर्विस, मोबाइल पर आएगी लैंडलाइन की...

रिलायंस जियो की नई Parallel Calls सर्विस, मोबाइल पर आएगी लैंडलाइन की कॉल


रिलायंस जियो सिर्फ प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान ही नहीं, फाइबर प्लान में भी विरोधी कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रही है। रिलायंस जियो JioFiber के ग्राहकों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इसका सीधा मुकाबला Airtel Xstream Fiber और BSNL Bharat Fiber के साथ है। खास बात है कि जियोफाइबर में कंपनी ब्रॉडबैंड प्लान्स के साथ फ्री लैंडलाइन सर्विस मुफ्त में दे रही है। 

इसका मतलब है कि जियो फाइबर यूजर्स बिना किसी अतिरिक्त चार्ज के लैंडलाइन के जरिए मुफ्त कॉलिंग कर सकते हैं। जियोफाइबर के साथ मिलने वाली इस कॉलिंग सर्विस को कंपनी ने JioFixedVoice नाम दिया है। इसके साथ कंपनी Parallel Calls नाम की एक और सुविधा दे रही है। तो आइए जानते हैं क्या है जियो की पैरलल कॉल्स सर्विस और क्या है इसका फायदा

यह भी पढ़ें: Google ने अपने स्मार्टफोन से हटा दिया कमाल का कैमरा फीचर

क्या है JioFiber Parallel Calls 
जियोफाइबर का यह लेटेस्ट फीचर है, जो ग्राहकों के लैंडलाइन फोन पर आने वाली कॉल्स का नोटिफिकेशन उनके मोबाइल पर दे देता है। जियो की मानें तो इस फीचर का सीधा फायदा है कि यूजर्स कोई कॉल मिस नहीं करेंगे। फीचर के जरिए यूजर्स अपने जियो मोबाइल नंबर और जियोफाइबर वॉइस नंबर को आपस में कनेक्ट कर पाते हैं। इसके बाद जब भी लैंडलाइन नंबर पर फोन आएगा, आपका स्मार्टफोन भी रिंग करेगा। 

यह भी पढ़ें: Payment से Always Mute तक, Whatsapp में आए ये कमाल फीचर्स

कैसे करें फीचर का इस्तेमाल
अगर आप भी एक जियोफाइबर यूजर हैं और इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको जियो की वेबसाइट या MyJio मोबाइल एप पर जाकर अकाउंट लॉगिन करना होगा। लॉगिन के बाद Parallel calls on mobile सेक्शन में जाएं, जहां आपको जियो मोबाइल नंबर रजिस्टर करने का विकल्प आएगा। जियो नंबर वेरिफाई करने के बाद यह फीचर एक्टिवेट हो जाएगा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular