Thursday, December 2, 2021
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सरेडमी, रियलमी, सैमसंग रह गए पीछे, 5G स्मार्टफोन्स बाजार में Vivo ने...

रेडमी, रियलमी, सैमसंग रह गए पीछे, 5G स्मार्टफोन्स बाजार में Vivo ने दिखाया दम


भारत में तीसरी तिमाही में 5जी स्मार्टफोन शिपमेंट में वीवो (Vivo) स्मार्टफोन्स ने जीत दर्ज की है.

भारत में तीसरी तिमाही में 5जी स्मार्टफोन शिपमेंट में वीवो (Vivo) स्मार्टफोन्स ने जीत दर्ज की है.

भारत में तीसरी तिमाही में 5जी स्मार्टफोन शिपमेंट में वीवो (Vivo) स्मार्टफोन्स ने जीत दर्ज की है. वीवो ने 18 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ 5जी स्मार्टफोन सेगमेंट का नेतृत्व किया, इसके बाद सैमसंग 16 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर रहा. एक काउंटरपॉइंट रिसर्च रिपोर्ट के मुताबिक, सितंबर तिमाही (Q3) 2021 में भारत में स्मार्टफोन शिपमेंट 2 प्रतिशत सालाना (YoY) गिरकर 52 मिलियन यूनिट से अधिक हो गया. रिपोर्ट के मुताबिक ये उछाल कोरोना महामारी के बाद दर्ज किया गया है. साथ ही 55 फीसदी तक शिपमेंट ऑनलाइन हुई है.

नई दिल्ली. भारत में तीसरी तिमाही में 5जी स्मार्टफोन शिपमेंट में वीवो (Vivo) स्मार्टफोन्स ने जीत दर्ज की है. वीवो ने 18 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ 5जी स्मार्टफोन सेगमेंट का नेतृत्व किया, इसके बाद सैमसंग 16 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर रहा. सोमवार को आई एक नई रिपोर्ट में ये आंकड़े सामने आए हैं.

एक काउंटरपॉइंट रिसर्च रिपोर्ट के मुताबिक, सितंबर तिमाही (Q3) 2021 में भारत में स्मार्टफोन शिपमेंट 2 प्रतिशत सालाना (YoY) गिरकर 52 मिलियन यूनिट से अधिक हो गया. रिपोर्ट के मुताबिक ये उछाल कोरोना महामारी के बाद दर्ज किया गया है. साथ ही 55 फीसदी तक शिपमेंट ऑनलाइन हुई है. वीवो की शिपमेंट 18 फीसदी मार्केट शेयर के साथ Vivo पहले पायदान पर है, जबकि Samsung भारत में 18 फीसदी के साथ दूसरा सबसे बड़ा 5G ब्रांड बनकर उभरा है.

ये भी पढ़ें – खरीदना चाहते हैं रिफर्बिश्ड स्मार्टफोन? तो जान लें ये फैक्ट्स, ताकि पछताना न पड़ें

5G स्मार्टफोन की डिमांड
इंडस्ट्री इंटेलिजेंस ग्रुप CMR की एनालिस्ट शिप्रा सिंहा ने बताया कि बीते महीनों से उपभोक्ता फ्यूचर प्रूफ 5G स्मार्टफोन की डिमांड कर रहे हैं. इसी की वजह से 5G स्मार्टफोन की डिमांड में काफी उछाल देखा गया है. OnePlus, Oppo, Realme, Samsung और Vivo ब्रांड ने मिलकर साल 2021 की तीसरी तिमाही में कुल 3 बिलियन डॉलर के 5G स्मार्टफोन का शिपमेंट किया है. जो पिछले कई सालों से ज्यादा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular