Tuesday, November 30, 2021
Homeखेलरोहित को टी-20 टीम की कप्तानी: वेंकटेश अय्यर, आवेश खान और हर्षल...

रोहित को टी-20 टीम की कप्तानी: वेंकटेश अय्यर, आवेश खान और हर्षल पटेल को पहली बार मौका, हार्दिक पंड्या बाहर, विराट को आराम


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Indian T20 Team Announced Venkatesh Iyer And Avesh Khan Get Their First Chance Rohit Will Be The Captain

मुंबई6 घंटे पहले

वेंकटेश अय्यर (बाएं) और आवेश ने IPL में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से शुरू हो रही 3 टी-20 मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। रोहित शर्मा टीम के कप्तान बनाए गए हैं, वहीं केएल राहुल को उपकप्तानी दी गई है। ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर, तेज गेंदबाज आवेश खान और हर्षल पटेल को पहली बार भारतीय टीम में मौका दिया गया है। वहीं, हार्दिक पंड्या को ड्रॉप कर दिया गया है।

भास्कर ने मंगलवार सुबह वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के गलत सिलेक्शन पर एक एनालिसिस की थी। इसमें बताया गया था वेंकटेश अय्यर और आवेश खान सहित पांच टैलेंटेड और फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों की अनदेखी की गई। देर शाम BCCI ने जिस टीम की घोषणा की उसमें इन पाचों को जगह दे दी गई है।

फॉर्म नहीं बड़े नाम पर चुनी गई थी टीम:टैलेंट घर में रह गया, टीम इंडिया वर्ल्ड कप से विदा हो गई

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर चुके विराट कोहली को आराम दिया गया है। उनके अलावा जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी को भी आराम दिया गया है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी। भारतीय टेस्ट टीम की घोषणा अभी नहीं की गई है। माना जा रहा है कि विराट को पहले टेस्ट के लिए भी आराम दिया जाएगा और रोहित ही उस मैच में भी कप्तानी संभालेंगे।

भारतीय टी-20 टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज।

भारत-ए टीम के लिए चुने गए उमरान मलिक
भारत के सबसे तेज गेंदबाज उमरान मलिक को साउथ अफ्रीका का दौरा करने वाली भारत-ए टीम में चुना गया है। कश्मीर के रहने वाले उमरान ने IPL फेज-2 में हैदराबाद की ओर से खेलते हुए 150 किलोमीटर प्रति घंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी की थी। भारत-ए टीम दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर 3 चार दिवसीय मैच खेलेगी।

भारत-ए टीम
प्रियांक पंचाल (कप्तान), पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, देवदत्त पडिक्कल, सरफराज खान, बाबा अपराजित, उपेंद्र यादव (विकेट कीपर), कृष्णप्पा गौतम, राहुल चाहर, सौरभ कुमार, नवदीप सैनी, उमरान मलिक, ईशान पोरेल और अरजान नागवसवाला।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular