Friday, January 21, 2022
Homeखेलरोहित नहीं, ये 3 प्लेयर अब बन जाएंगे विराट के दुश्मन! कोहली...

रोहित नहीं, ये 3 प्लेयर अब बन जाएंगे विराट के दुश्मन! कोहली कप्तानी में रखते थे बाहर


नई दिल्ली: विराट कोहली को बीसीसीआई ने वनडे कप्तानी से हटा दिया है. इसके बाद से ही लगातार इस खिलाड़ी को लेकर विवादों से भरी खबरें सामने आ रही हैं. खासकर टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा के साथ विराट का विवाद हमेशा चर्चा में रहता है. हालांकि विराट खुद ये साफ कर चुके हैं कि ऐसा कुछ नहीं है. हालांकि विराट के कप्तानी से हट जाने के बाद कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो उनके दुश्मन बन सकते हैं. कारण ये है कि विराट की कप्तानी में ये खिलाड़ी ज्यादातर टीम से बाहर ही रहे. 

1. रविचंद्रन अश्विन 

टीम इंडिया के सबसे दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट के बाद अब एक बार फिर से सीमित ओवर क्रिकेट में भी कमाल दिखाना शुरू कर दिया है. टेस्ट में अश्विन हमेशा से ही टीम की सबसे बड़ी ताकत रहे हैं. लेकिन अश्विन पिछले चार सालों से टी20 टीम से बाहर चल रहे थे. हालांकि उन्होंने अब एक धमाकेदार वापसी की है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भी कमाल की गेंदबाजी की. अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में सबसे किफायती गेंदबाजी करते हुए कई विकेट्स भी झटके. एक समय युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की वजह से टीम से ड्रॉप किए गए अश्विन को अपने करियर में रोहित की कप्तानी में एक नया मुकाम हासिल करने का मौका मिला है. ये खिलाड़ी आने वाले समय में विराट का दुश्मन बन सकता है. 

2. कुलदीप यादव

टीम इंडिया की तरफ से खेलने वाले जादुई स्पिनर कुलदीप यादव काफी दिनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उनकी गेंदों में वो धार नजर नहीं आ रही है, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. विपक्षी बल्लेबाज उनकी गेंदों पर जमकर रन बना रहे हैं. इस घातक गेंदबाज को टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी जगह नहीं मिली थी. कुलदीप को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से भी बाहर का रास्ता दिखाया गया था. वो काफी दिनों से अपनी लय में नजर नहीं आ रहे हैं. कोहली की कप्तानी में कुलदीप लंबे समय से टीम से बाहर रहे हैं. 

3. ईशान किशन

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन मौजूदा समय के सबसे शानदार युवा बल्लेबाजों में से एक हैं. लेकिन ऋषभ पंत के चलते हमेशा विराट कोहली ने उनकी अंदेखी की. ये खिलाड़ी हमेशा से रोहित शर्मा का खास रहा है और मुंबई इंडियंस में भी वो हिटमैन की कप्तानी में ही खेलते आए हैं. रोहित उनको आने वाले समय में टीम में और ज्यादा मौके दे सकते हैं. ईशान अभी काफी युवा हैं और उनका भविष्य अभी बेहतर हो सकता है.  





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular