Saturday, May 28, 2022
Homeखेलरोहित ने मयंक के मोह में पड़कर इस प्लेयर का करियर किया...

रोहित ने मयंक के मोह में पड़कर इस प्लेयर का करियर किया बर्बाद! बेहद तूफानी है बैटिंग


नई दिल्ली: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया के लिए कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं. रोहित की कप्तानी में टीम ने वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ जीत दर्ज की है. हाल ही में रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 2-0 से हराया है, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने मयंक अग्रवाल के मोह में पड़कर 22 साल के एक घातक प्लेयर को मौका नहीं दिया था, जिससे इस खिलाड़ी के करियर पर पावरब्रेक लगते हुए दिखाई दे रहे हैं. 

इस खिलाड़ी का खतरे में पड़ा करियर 

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ दोनों ही मैचों में कप्तान रोहित शर्मा ने स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल को खेलने का मौका नहीं दिया था. उनकी जगह मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया था. जबकि मयंक श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. वह रन बनाना तो दूर की बात है. क्रीज पर टिक ही नहीं पा रहे थे. फिर भी रोहित शर्मा ने शुभमन गिल को मौका नहीं दिया. शुभमन गिल जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. 

टीम इंडिया को जिताए कई मैच  

शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) में कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं, गाबा टेस्ट मैच में इस प्लेयर ने अपने दम पर भारत को जीत दिलाई थी. उनके पास अनुभव है, जो टीम के काम आ सकता है. उनका रोहित शर्मा के साथ जबर्दस्त तालमेल दोनों ही विकेट के तेजी से दौड़ लगाते हैं. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो किसी भी विरोधी टीम को धराशाई कर सके. ऐसे में श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में वह मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) से बेहतरीन ओपनिंग पार्टनर बन सकते थे. 

शानदार बल्लेबाज शुभमन गिल 

शुभमन गिल (Shubman Gill) बहुत ही शानदार बल्लेबाज है. उनकी क्लासिक बल्लेबाजी के सभी दीवाने हैं. वह क्रीज पर आते ही चौकों और छक्कों की बरसात कर देते हैं. गिल अभी सिर्फ 22 साल के ही हैं और उन्होंने  10 टेस्ट में 500 से अधिक रन बनाए हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी में शुभमन गिल और ज्यादा चमक सकते हैं. वहीं, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर थे. 

रोहित शर्मा हैं शानदार ओपनर 

सुपरस्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा तीनों ही फॉर्मेट में कप्तान बन गए हैं. अपनी धाकड़ बैटिंग से इस खिलाड़ी ने सभी का दिल जीता है. उन्होंने दुनिया के हर कोने में रन बनाए हैं. वह हमेशा से ही अपनी आतिशी बैटिंग के लिए फेमस हैं. जब रोहित शर्मा अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ उसी की धरती पर शानदार शतक लगाया था. वहीं, वनडे क्रिकेट में उनके नाम 3 डबल सेंचुरी हैं, इस रिकॉर्ड के आस-पास भी कोई बल्लेबाज नहीं दिखता है. वह जब मैदान पर मौजूद हों तो टीम की जीत पक्की होती है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular