Tuesday, November 30, 2021
Homeखेलरोहित बने कप्तान तो इन 2 खिलाड़ियों की लगेगी लॉटरी, भारतीय टीम...

रोहित बने कप्तान तो इन 2 खिलाड़ियों की लगेगी लॉटरी, भारतीय टीम में जगह हो जाएगी फिक्स!


नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाल ही में टीम इंडिया की टी20 फॉर्मेट की कप्तानी को छोड़ने का ऐलान कर दिया था. विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा का नया टी20 कप्तान बनना तय है. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद कोहली इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़कर सिर्फ अपनी बैटिंग पर फोकस करेंगे. हर कप्तान के आते ही टीम में बड़े बदलाव होते हैं. टीम इंडिया में ऐसे 2 खिलाड़ियों हैं, जो रोहित शर्मा के टी20 कप्तान बनते ही टीम इंडिया में अपनी जगह परमानेंट कर सकते हैं.

ईशान किशन 

रोहित शर्मा के टी20 कप्तान बनते ही युवा बल्लेबाज ईशान किशन की टीम इंडिया में जगह परमानेंट हो सकती है. ईशान किशन शानदार विकेटकीपिंग के साथ विस्फोटक बल्लेबाजी में भी माहिर हैं. इस साल टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी उन्हें चुना गया है. ईशान किशन IPL में रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं, ऐसे में रोहित के टी-20 कप्तान बनते ही ऋषभ पंत की जगह खतरे में आ सकती है. ईशान किशन ने अपने आप को साबित किया है. IPL में ईशान किशन ने मुंबई इंडियंस को कई बार अकेले दम पर मैच जिताया है और अब वह टीम इंडिया को भी टी-20 वर्ल्ड कप में ऐसे ही जीत दिलाना चाहते हैं. 

ईशान किशन ने यहां तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है. जब ईशान 12 साल के हुए तो उसे आगे खेलने के लिए रांची शिफ्ट होना पड़ा था. यहां ईशान को रांची में जिला क्रिकेट टूर्नामेंट में सेल (स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड) की टीम में शामिल कर लिया गया था. सेल ने उसने रहने के लिए एक क्वार्टर दिया था. जिसमे उस के साथ चार अन्य सीनियर्स क्रिकेटर्स भी रहते थे. इस दौरान ईशान को खाना बनाना नहीं आता था. इसी वजह से वो बर्तन धुलने और पानी भरने का काम करते थे और कई बार ईशान को भूखे पेट ही सोना पड़ता था.

राहुल चाहर 

रोहित शर्मा के टी20 कप्तान बनते ही युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर की टीम इंडिया में जगह परमानेंट हो सकती है. 21 साल के लेग स्पिनर राहुल चाहर को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिला है. पिछले कुछ समय से राहुल चाहर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में भी राहुल चाहर ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था. इसके अलावा राहुल चाहर को मुंबई इंडियंस टीम से खेलने का भी अच्छा खासा अनुभव है. टी-20 इंटरनेशनल मैचों में अब तक राहुल चाहर ने 5 मैच में 7 विकेट चटकाए हैं. राहुल चाहर IPL में रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं.

VIDEO-





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular