Saturday, November 27, 2021
Homeखेलरोहित- विराट नहीं कर पाए ऐसा, इस गेंदबाज ने अपने डेब्यू मैच...

रोहित- विराट नहीं कर पाए ऐसा, इस गेंदबाज ने अपने डेब्यू मैच में किया ये बड़ा कारनामा


नई दिल्ली: रांची में हुए दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है. इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन करने वाले हर्षल पटेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. हर्षल पटेल ने इस मैच में वो कारनामा कर दिया जिसे बुमराह और शमी तक नहीं कर पाए थे. 

पटेल ने घातक गेंदबाजी 

आईपीएल के स्टार गेंदबाज हर्षल पटेल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घातक गेंदबाजी की. उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 25 रन देकर 2 विकेट झटके. उनके इसी प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ अवार्ड दिया गया है. भारत के लिए खेलना और अवार्ड जीतना हर क्रिकेटर का सपना होता है. यह एक अलग अहसास होता है, जो क्रिकेटर ही महसूस करता है. 

आईपीएल में किया दमदार प्रदर्शन 

आरसीबी की तरफ से खेलने वाले  हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लिए थे. आरसीबी के लिए वो सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे. हर्षल की धीमी गति पर विकेट लेने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं वो दोनों तरफ से स्विंग कर सकते हैं. उन्होंने आईपीएल 2021 में कुल 32 विकेट निकाल कर एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने के ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) के रिकॉर्ड की बराबरी की थी. हर्षल आईपीएल 2021 में हैट्रिक लेने वाले इकलौते गेंदबाज रहे. 

इस रिकॉर्ड बुक में शामिल हुए हर्षल 

हर्षल पटेल अपने डेब्यू टी20 मैच में ‘मैन ऑफ द मैच’ अवार्ड जीतने वाले 8 वें भारतीय हैं. उनसे पहले दिनेश कार्तिक, सुब्रमण्यम बद्रीनाथ, प्रज्ञान ओझा, अक्षर पटेल, बरिंदर सरन, ईशान किशन और नवदीप सैनी ये अवार्ड जीत चुके हैं. जहां कार्तिक, अक्षर पटेल और सैनी अभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं. अक्षर ने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू किया था. इस मैच में भारत ने 178 रन बनाए और जिम्बाब्वे अक्षर की शानदार गेंदबाजी के कारण 124 रन ही बनान सका. उन्होंने 17 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे. भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा भी अपने डेब्यू मैच में ‘मैन ऑफ द मैच’अवार्ड नहीं जीत सके थे. 

बल्लेबाजों ने दिलाई थी भारत को जीत 

दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने खतरनाक प्रदर्शन किया था. भारत के दोनों ओपनर्स के बीच 117 रन की पार्टनरशिप हुई, केएल राहुल (KL Rahul) ने 49 गेंदों में 132.65 की स्ट्राइक रेट से 65 रन बनाए इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के जड़े. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 36 गेंदों में 152.77 की स्ट्राइक रेट से 1 चौका और 5 सिक्स की मदद से धमाकेदार 55 रन बनाए. इन दोनों की पारियों की बदौलत ही भारत ने जीत हासिल कर ली थी. 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular