Sunday, December 5, 2021
Homeराजनीतिलखनऊ में शव रखकर प्रदर्शन, तीन घंटे ठप रहा यातायात: सड़क हादसे...

लखनऊ में शव रखकर प्रदर्शन, तीन घंटे ठप रहा यातायात: सड़क हादसे में युवक की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने की मुआवजे की मांग, बुलानी पड़ी पीएसी


लखनऊएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

लखनऊ में सड़क हादसे में एक युवक की मौत के बाद मंगलवार को ग्रामीणों ने रोड जाम कर दिया। मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग पर गाँव वालों ने तीन घंटे तक ट्रैफिक नही चलने दिया। हालात इतने बिगड़ गए कि पीएसी बुलानी पड़ी। फोर्स ने डंडा फटाकर किसी तरह भीड़ को हटाया।

मोहनलालगंज के सिसेंडी गांव निवासी इंसार अली (20) सोमवार को जुनाबगंज गया था। वहाँ से वापसी के समय सिसेंडी- बिजनौर मार्ग पर धनुवासाड़ गांव के पास बाइक सड़क किनारे खड़ी कर किसी का इन्तजार कर रहा था। इसी दौरान सामने से आयी तेज रफ्तार अनियंत्रित पिकप डाला ने इंसार अली को जोरदार टक्कर मार दी। दुर्घटना में उसकी मौत हो गयी और पिकअप वाला गाड़ी सहित भाग निकला।

शव गाँव पहुँचा तो मचा कोहराम

मगंलवार को पोस्टमार्टम के बाद शव गांव पहुंचा तो आक्रोशित परिजन व ग्रामीण एफआईआर दर्ज करने सहित मुआवजे की मांग को लेकर बिजनौर तिराहे पर शव रखकर प्रदर्शन करने लगे। इसकी वजह से मोहनलालगंज-मौरावा-बिजनौर जाने वाले तीनो मार्गो पर वाहनो की लम्बी कतारे लग गयी‌। सड़क जाम कर प्रदर्शन की सूचना पर एसीपी दिलीप कुमार सिहं व इंस्पेक्टर दीनानाथ मिश्रा पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर आक्रोशित परिजनो को समझाने का प्रयास किया। लेकिन वो नही माने और जिलाधिकारी को मौके पर बुलाकर मुआवजा दिये जाने की मांग करने लगे। जिसके बाद एडीसीपी दक्षिणी पूर्णेन्दु सिंह ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिजनो से वार्ता कर मुआवजा दिलाये जाने का आश्वासन दिया। इसपर भी ग्रामीण हटने को तैयार नही हुए तो पीएसी बुलाई गई। पीएसी के जवानों ने हल्का बल प्रयोग कर किसी तरह भीड़ को हटाकर यातायात संचालित करवाया। पुलिस की सख्ती के विरोध में कुछ गाँववालों ने पत्थर भी चलाये लेकिन वरिष्ठजनों ने उन्हें तत्काल रोक दिया। पुलिस की तरफ से चली लाठी में कुछ ग्रामीण हल्के चोटिल भी हुए। एसीपी दिलीप कुमार सिहं ने बताया मृतक की मां की तहरीर पर पिकप डाला सहित चालक के विरूद्व मुकदमा दर्ज किया गया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular