Saturday, May 28, 2022
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सलगातार दो दिन बाधित रहने के बाद फिर से शुरू हुई Apple...

लगातार दो दिन बाधित रहने के बाद फिर से शुरू हुई Apple सर्विसेज़, ये थी डाउन होने की वजह


दुनियाभर में ऐपल (Apple) अपने नॉन-हैंग फंक्शन के लिए जाना जाता है. लेकिन इसी बीच ऐपल की सर्विसेज़ डाउन होने की बात सामने आई थी, जिसके कारण काफी यूज़र्स को परेशानी का सामने करना पड़ा. अब Apple के सिस्टम स्टेटस पेज से पता चला है कि लगातार दूसरे दिन भी खराबी के बाद ऐपल इंक के ऐपल म्यूजिक, (Apple Music) मोबाइल ऐप स्टोर (Mobile App Store) और पॉडकास्ट (Podcast) की सेवाएं फिर से शुरू हो गईं हैं.

मंगलवार के आउटेज में मैक ऐप स्टोर, ऐपल कार्ड, ऐपल बुक्स, आईक्लाउड वेब ऐप और वेदर के यूज़र्स को भी प्रभावित हुए. सोमवार को आउटेज ने आर्केड और मैप्स सहित ऐपल की 11 सेवाओं को प्रभावित किया.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp पर शेयर करना है Contacts? ऐसे आसानी से एक साथ भेजे कई सारे कॉन्टैक्ट्स)

फिलहाल ये स्पष्ट नहीं है कि दोनों दिनों में सर्विस डाउन होने की क्या वजह थी, लेकिन ब्लूमबर्ग न्यूज ने सोमवार को बताया कि ऐपल ने कर्मचारियों को बताया, आउटेज डोमेन नेम सिस्टम, या डीएनएस से आई है- ये एक ऐसी इंटरनेट की एक एड्रेस बुक है जो कंप्यूटर को वेबसाइट एड्रेस के सही सर्वर से मैच करने में सक्षम बनाती है.

प्रभावित हुए हज़ारों यूज़र्स
हजारों यूज़र्स ने आउटेज-डिटेक्टिंग साइट डाउन डिटेक्टर पर सोमवार दोपहर iMessage और iCloud के साथ समस्याओं की सूचना दी. आउटेज की दिक्कत ने घर से काम करने वाले कॉर्पोरेट कर्मचारियों को भी प्रभावित किया और साथ ही रिटेल में काम करने वालों के काम में भी बाधा डाली.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता मिल रहा है 50 मेगापिक्सल कैमरे वाला OnePlus का पॉपुलर फोन, मिलेगी 12GB RAM, 65W चार्जिंग)

ऐपल स्टाफ का हवाला देते हुए, रिपोर्ट में कहा गया है कि आउटेज ने प्रोडक्ट की मरम्मत, स्वैप और आइटम पिकअप में भी बाधा डाली है. बता दें कि ये Apple सर्विस की पूरी सीरीज़ को प्रभावित करने वाली सबसे बड़ी दिक्कतों में से एक थी.

Tags: Apple, Tech news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular