Monday, April 12, 2021
Home भारत लड़कियों की मीठी आवाज में फंसाता है 'हेलो गैंग', 6 राज्यों की...

लड़कियों की मीठी आवाज में फंसाता है ‘हेलो गैंग’, 6 राज्यों की पुलिस कर रही तलाश


छह राज्यों की पुलिस हेलो गैंग की कर रही है तलाश.

आगरा पुलिस (Agra Police) को राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, गुजरात, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र से हेलो गैंग की शिकायत मिली है. इसमें से सबसे ज्यादा शिकायतें महाराष्ट्र (Maharashtra) और गुजरात (Gujarat) से आई हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 14, 2020, 11:40 AM IST

नई दिल्ली. आप सभी ने साल 2019 में आई आयुष्मान खुराना की फिल्म ड्रीम गर्ल तो देखी ही होगी. फिल्म में आयुष्मान खुराना लड़की की आवाज में लोगों से दोस्ती करते हैं. ये फिल्म भले ही आपको सच्चाई से परे लगे लेकिन 6 राज्यों की पुलिस के लिए एक ऐसा ही गैंग अब मुसीबत बन गया है. पुलिस को बाह और पिनाहट के बीहड़ गांव के 50 ऐसे हेलो गैंग (Hello Gag) के सदस्यों की तलाश है, जिन्होंने अपनी मीठी-मीठी आवाज से 5 हजार से ज्यादा लोगों से ठगी (Fraud) की है. ये गैंग भोले-भाले लोगों को नौकरी दिलाने और युवतियों से दोस्ती कराने का झांसा देता है और पैसे ठग लेता है. इन सभी राज्यों की पुलिस आगरा पुलिस के संपर्क में है लेकिन अभी कोई बड़ी कामयाबी हाथ नहीं लगी है.

आगरा पुलिस को राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, गुजरात, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र से हेलो गैंग की शिकायत मिली है. इसमें से सबसे ज्यादा शिकायतें महाराष्ट्र और गुजरात से आई हैं. हेलो गैंग के शातिरों को पकड़ने के लिए इन राज्यों की पुलिस खुद भी दबिश दे रही है और आगरा पुलिस से सहयोग मांग रही है. इस गिरोह के अपराधियों ने पिछले तीन साल में ही 5000 लोगों को ठगा है. पुलिस जांच में पता चला है कि हेलो गैंग के सदस्य युवतियों से दोस्ती कराने के नाम पर ठगी करते हैं. युवतियों से दोस्ती कराने के लिए एक क्लब की मेंबरशिप लेने के लिए कहा जाता है. इस गैंग के सदस्य एप के जरिए लड़कियों की आवाज में बात करते हैं और लोगों को अपनी मीठी आवाज में फंसा लेते हैं.

पंजाब से पिछले महीन इस गिरोह के तीन साथियों को पकड़ा गया था. पुलिस जांच में उन्होंने बताया कि ​बीहड़ गांव के कुछ लड़के पांच साल पहले गुरुग्राम और दिल्ली में कॉल सेंटर में काम करते थे. इसके बाद वहां से काम सीखकर वो सभी वापस गांव आए और उन्होंने हेलो गैंग चलाना शुरू कर दिया. ये सभी फोन पर लोगों से ठगी करते हैं इसलिए इस गैंग का नाम हेलो गैंग पड़ गया.इसे भी पढ़ें :- प्रतापगढ़: यूपी पुलिस के जवान की दिन में सगाई और रात में सड़क हादसे में मौत आगरा के एसएसपी बबलू कुमार ने बताया है कि एक साल में इस गैंग के 45 सदस्यों को पकड़ा गया है. हम इन गिरोह के सभी सदस्यों की जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं. इस गिरोह पर गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई होगी, इसकी प्रक्रिया चल रही है. साथ ही गिरोह को सूचीबद्ध भी किया जाएगा.

! function(f, b, e, v, n, t, s) { if (f.fbq) return; n = f.fbq = function() { n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments) }; if (!f._fbq) f._fbq = n; n.push = n; n.loaded = !0; n.version = ‘2.0’; n.queue = []; t = b.createElement(e); t.async = !0; t.src = v; s = b.getElementsByTagName(e)[0]; s.parentNode.insertBefore(t, s) }(window, document, ‘script’, ‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’); fbq(‘init’, ‘482038382136514’); fbq(‘track’, ‘PageView’);



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular