Friday, January 21, 2022
Homeभारतलेह में 11,000 फीट की ऊंचाई पर बनकर तैयार हुआ फुटबॉल स्टेडियम,...

लेह में 11,000 फीट की ऊंचाई पर बनकर तैयार हुआ फुटबॉल स्टेडियम, खूबसूरती बेमिसाल


प्राकृतिक सुंदरता से घिरे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट स्टेडियमों में से एक हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में है। लेकिन अब एक फुटबॉल स्टेडियम भी इस लिस्ट में शुमार हो गया है जो केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेह में स्थित है। पहाड़ियों के बीच में बना ये खूबसूरत स्टेडियम लेह के स्पितुक में है। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को लेह के स्पितुक में बने इस खूबसूरत फुटबॉल स्टेडियम का हवाई दृश्य साझा किया। फुटबॉल स्टेडियम समुद्र तल से 11000 फीट ऊपर बनाया गया है और यह खेलो इंडिया स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर का एक हिस्सा है। 

ठाकुर ने ट्विटर पर स्टेडियम की तस्वीर साझा की। ठाकुर ने अपने ट्वीट में यह भी उल्लेख किया कि कैसे भारत में खेल का बुनियादी ढांचा बेहतर हो रहा है और अधिक ऊंचाइयों तक पहुंच रहा है। स्टेडियम के मनमोहक दृश्य ने फैंस को आश्चर्यचकित कर दिया है। सरकार ने खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत लोगों के लिए विभिन्न खेल सुविधाएं विकसित करने के लिए यह पहल की है जिसके तहते इस सुदूर इलाके में ये स्टेडियम बनकर तैयार हुआ है। 

 

यह स्टेडियम लगभग पूरी तरह बनकर तैयार है। स्टेडियम अपने एडवांस स्टेज में है और जल्द ही इसे खिलाड़ियों और फैंस के लिए खोल दिया जाएगा। पूर्व केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजुजू ने पिछले साल सितंबर में राज्य में फुटबॉल के लिए सिंथेटिक ट्रैक और एस्ट्रोटर्फ सहित विभिन्न खेल सुविधाओं की नींव रखी थी। स्पितुक के लोगों और पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने की ख्वाहिश रखने वाले बच्चों के लिए स्टेडियम किसी सपने से कम नहीं है। स्थानीय जनता के लिए स्टेडियम के खुलने और एक खूबसूरत परिदृश्य के बीच फुटबॉल मैचों की मेजबानी शुरू होने के बाद लद्दाख में निश्चित रूप से उनके सपनों में एक और पंख जुड़ जाएगा।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular