Wednesday, October 20, 2021
Home राजनीति लॉकडाउन में प्रेमी के घर बारात लेकर पहुंची दुल्हन: प्यार परवान चढ़ने...

लॉकडाउन में प्रेमी के घर बारात लेकर पहुंची दुल्हन: प्यार परवान चढ़ने में बाधक परिजनों में मुखिया ने कराई सुलह; लड़के के बहन के ही मंडप में हुई शादी


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चौसा2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
परिजनों की सहमति पर दूल्हे की बहन की शादी के लिए बनाए गए मंडप में प्रेमी-प्रेमिका ने सात फेरे लिए। - Dainik Bhaskar

परिजनों की सहमति पर दूल्हे की बहन की शादी के लिए बनाए गए मंडप में प्रेमी-प्रेमिका ने सात फेरे लिए।

बक्सर के चौसा प्रखंड के सिकरौल पंचायत स्थित कोचाढ़ी गांव में एक अनोखी शादी देखने को मिली। लड़के व लड़की की जिद के आगे उनके परिजनों को झुकना पड़ा। दुल्हन बारात लेकर दूल्हे के घर पहुंची तो पंचायत के मुखिया की पहल पर दोनों की शादी कराई गई। कोचाढ़ी गांव में इस अनोखी शादी को देखने ग्रामीणों की भीड़ लग गयी। परिजनों की सहमति पर दूल्हे की बहन की शादी के लिए बनाए गए मंडप में प्रेमी-प्रेमिका ने सात फेरे लिए। इस शादी से दुल्हन के पिता थोड़े नाराज जरूर दिखे। लेकिन दूल्हे के पिता ने बहु के माथे को साड़ी से ढंकते हुए सहर्ष स्वीकार कर लिया।

नानी के गांव रहने के दौरान लड़की से हो गया था प्यार

कोचाढ़ी निवासी युवक दीपू राजभर नवानगर थाना स्थित अपने नाना-नानी के गांव मुकुंद डेरा में रहकर पढ़ाई करता था। उसे वही की लड़की फूल कुमारी से प्यार हो गया। दोनों का प्यार जब परवान चढ़ा तो एक-दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें खाली। एक-दूसरे से शादी कर घर गृहस्थी बसाने की सोच ली। जब परिजनों को दोनों के बारे में पता चला तो इसका विरोध किया।

दोनों गांव के मुखिया की पहल पर हुई शादी

बात नहीं बनते देख लड़के ने सीकरौल पंचायत के मुखिया सहाबू नट को सबकुछ बताया। मुखिया ने दोनों के परिजनों से सम्पर्क कर शादी के लिए राजी किया। इसके बाद सोमवार को लड़की अपने परिजनों के साथ अपने प्रेमी के घर कोचाढ़ी पहुंच गई। वहां सीकरौल पंचायत के मुखिया सहाबू नट व आथर के पूर्व मुखिया गंगासागर राय के अलावे दोनों के परिजन व ग्रामीण मौजूद थे। वहीं मंडप में हिन्दू रीति-रिवाज के साथ सिंदूरदान व दुल्हन की मथढकी की रस्म सम्पन्न हुई।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular