Friday, April 16, 2021
Home गैजेट्स लॉन्च से पहले Samsung Galaxy A72 के स्पेसिफिकेशन हुए लीक! 8GB RAM...

लॉन्च से पहले Samsung Galaxy A72 के स्पेसिफिकेशन हुए लीक! 8GB RAM के साथ मिलेंगे ये खास फीचर्स


Samsung बहुत जल्द ही बाजार में अपने नए स्मार्टफोन Galaxy A72 को लॉन्च करने वाला है। लेकिन इस स्मार्टफोन के बाजार में आने से पहले ही इसके स्पेसिफिकेशन और फीचर्स से जुड़ी तमाम जानकारियां लीक हो गई हैं। बताया जा रहा है कि यह स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 720 चिपसेट के  साथ बाजार में उतारा जाएगा। 

हाल ही में इस स्मार्टफोन को गिकबेंच पर SM-A725F मॉडल नेम के साथ लिस्ट किया गया है, जहां से यह हिंट मिलता है कि कंपनी इसके 4G  वेरिएंट में स्नैपड्रैगन 720 चिपसेट का प्रयोग करेगी। इस फोन को 4G और 5G दोनों वेरिएंट्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल बाजार में ज्यादातर 4G नेटवर्क वाले ही स्मार्टफोन मिल रहे हैं, जब तक कि भारत में 5G नेटवर्क को लॉन्च नहीं कर दिया जाता है। 

 

यह भी पढ़ें: 1 जनवरी से इन फोन्स में बंद हो जाएगा Whatsapp, देखें कहीं आपका भी तो नहीं

 

Samsung Galaxy A72 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

नई Galaxy A72 सिंगल-कोर टेस्ट में 526 प्वाइंट्स और मल्टी-कोर टेस्ट में 1623 प्वाइंट्स स्कोर करने में सफल रही है। सैमसंग गैलेक्सी स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स की लिस्टिंग से पता चला है कि सैमसंग गैलेक्सी A72 में कंपनी 8GB रैम और Android 11 ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) का इस्तेमाल कर रही है। वहीं मदरबोर्ड सेक्शन को “atoll” कोडनेम दिया गया है जो कि, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720 जी चिपसेट के साथ आएगा। 

इस फोन के 5G और 4G वेरिएंट में चिपसेट को छोड़कर डिजाइन और अन्य तकनीकी एक समान हो सकती है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इस  स्मार्टफोन के सेंटर में सेल्फी कैमरा और पीछे की तरफ 4 सेंसर वाला चौकोर आकार का बैक कैमरा दे सकती है। इसके अलावां इसमें सिक्योरिटी के लिए फिंगर सेंसर भी दिया जा सकता है। वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन दाईं ओर दिया जाएगा। फोन के नीचे की तरफ चार्जिंग के लिए Type-C पोर्ट और  3.5mm  का ऑडियो जैक दिया जा सकता है। 

 

यह भी पढ़ें: Apple की नकल कर रहे हैं Android फोन, ‘कॉपी’ कर लिए ये 5 मशहूर फीचर्स

 

कैसा होगा कैमरा और डिस्प्ले

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Galaxy A72 में 6.7-इंच FHD+डिस्प्ले दिया जा सकता है, जो कि शायद AMOLED पैनल हो। वहीं कैमरा के बारे में कहा जा रहा है कि कंपनी इसमें 64-मेगापिक्सेल का मेन कैमरा, 12-मेगापिक्सेल अल्ट्रावाइड लेंस, 5-मेगापिक्सेल मैक्रो लेंस और 5-मेगापिक्सेल डेप्थ सेंसर दे सकती है। इस फोन को 2021 में शुरुआती 6 महीनों के बीच में लॉन्च किया जा सकता है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular