Tuesday, November 30, 2021
Homeलोगों को खूब पसंद आ रही है ये SUV, अब तक 50,000...
Array

लोगों को खूब पसंद आ रही है ये SUV, अब तक 50,000 से ज्यादा लोगों ने खरीदा


भारतीय बाजार में स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (SUV) वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। बीते कुछ सालों में बाजार में कई नए प्लेयर्स ने एंट्री की है और समय के साथ इस सेग्मेंट में लोगों की दिलचस्पी भी बढ़ी है। देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने भी साल 2019 में अपनी नई एसयूवी Tata Harrier को लॉन्च किया था। आकर्षक लुक, अपमार्केट इंटीरियर और दमदार इंजन के साथ नई प्लेटफॉर्म पर तैयार इस एसयूवी ने बाजार में शानदार प्रदर्शन किया है। 

पिछले साल फरवरी महीने में कंपनी ने इस एसयूवी को नए पावरफुल BS6 इंजन के साथ अपडेट किया और इसकी लोकप्रियता और भी बढ़ गई। इसके अलावा परफॉर्मेंस व्हीकल के शौकीनों के लिए कंपनी ने Tata Harrier को दो स्पेशल एडिशन डार्क और कैमो में पेश किया, जिसमें स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले कुछ ख़ास फीचर्स को शामिल किया गया। 

tata harrier xta plus

कंपनी का दावा है कि अब तक अक्टूबर 2021 तक कंपनी ने टाटा हैरियर के 49,398 यूनिट्स की बिक्री की है। यानी कि इस महीने के खत्म होने तक कंपनी टाटा हैरियर के लिए 50,000 हजार की बिक्री का आंकड़ा पार कर लेगी। बाजार में ये एसयूवी मुख्य रूप से MG Hector जैसे मॉडलों को टक्कर देती है। बीते सितंबर महीने में कंपनी ने इस एसयूवी के 2821 यूनिट्स की बिक्री की है जो कि पिछले साल के इसी महीने के 1,755 यूनिट्स के मुकाबले 61% ज्यादा है। 

कैसी है नई Tata Harrier: 

कुल 6 वेरिएंट्स में आने वाली इस एसयूवी की कीमत 14.39 लाख रुपये से लेकर 21.09 लाख रुपये के बीच है। कंपनी ने इस एसयूवी में 2.0 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन इस्तेमाल किया है जो कि  170PS की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। 

tata harrier seats

फीचर्स पर गौर करें तो इसमें पैनोरमिक सनरूफ, डुअल टोन अलॉय व्हील, 8.8 इंच का ट्च स्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम भी दिया गया है। जिसे एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट किया जा सकता है। इसमें रेन सेंसिंग वाइपर्स भी दिए गए हैं। कंपनी ने इस एसयूवी में सेफ्टी का भी पूरा ख्याल रखा है। इस एसयूवी में इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और डुअल फ्रंट एयरबैग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular