Friday, September 17, 2021
Home भारत विपक्ष को करें इग्नोर, सिर्फ जनहित कामों पर करें फोकस; मंत्री परिषद...

विपक्ष को करें इग्नोर, सिर्फ जनहित कामों पर करें फोकस; मंत्री परिषद की बैठक में PM ने दिए मंत्र


नई दिल्ली. कोरोना वैक्सीनेशन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मंत्री परिषद की बैठक हुई. करीब साढ़े तीन घंटे तक चली इस बैठक में 3 मंत्रालयों द्वारा कामकाज पर प्रेजेंटेशन दिया गया. हाईवे एंड इन्फ़्रास्ट्रक्चर पर प्रेजेंटेशन दिया गया. टेलीकॉम पर प्रेजेंटेशन दिया गया और सिविल एविएशन पर प्रेजेंटेशन दिया गया. मंत्री परिषद की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी से कहा कि उन्हें सिर्फ जनहित के कार्यों पर ध्यान देने की आवश्यकता है, उन्हें पूरी तरह से विपक्ष को इग्नोर करना है.

सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने कहा कि सरकार के 7 सालों की जनउपलब्धियों को ज़ोरदार तरीक़े से जनता के सामने रखना चाहिए. किस‌ मंत्रालय ने जनता‌ के हित‌ में क्या क्या‌ काम किये वो जनता के सामने रखने चाहिए.

कोविड की तीसरी लहर पर निर्देश देते हुए पीएम ने कहा कि  जनता के बीच में कोरोना की रोकथाम के लिये जन जागरूकता पर फ़ोकस करें. ऐसा माहौल होना चाहिये जिससे देशवासी कोरोना नियमों का पालन करें. कोरोना की तीसरी लहर आयेगी या नहीं आयेगी. इस पर ना बोल कर इससे बचने के उपायों पर जैसे वैक्सीनेशन, मास्क, दूरी पर जागरूकता फैलायें. ज़्यादा से ज़्यादा वेक्सीनेशन के लिये पार्टी कार्यकर्ताओं को काम में लगाने के निर्देश‌ पीएम मोदी ने मीटिंग में दिये.

ये भी पढ़ें – NH के नजदीक है आपकी जमीन तो होने वाली है बल्‍ले-बल्‍ले! कीमतों में जल्‍द आएगा 80% तक का उछाल, जानें वजह

पीएम ने कहा कि विपक्ष क्या आरोप लगाता है उस पर ध्यान ना दें. पॉज़ीटिविटी के साथ कामों पर फ़ोकस करें. अगर हमारे किये हुए काम जनता के हित में नहीं आते तो कोई फ़ायदा नहीं हैं ऐसे कामों का. इसलिए जनहित में योजनाएं बनानी चाहिए. सभी मंत्रालय इस पर भी फ़ोकस करें कि उनके यहां कौन कौन से काम पेंडिंग पड़े हैं. अगर पेंडिंग है तो क्यों है. उनका कारण जानकर उनको जल्दी से जल्दी पूरा करें.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular