Tuesday, November 30, 2021
Homeखेलविराट कोहली के इस एक्शन पर फिदा हुए शोएब अख्तर, इस मोमेंट...

विराट कोहली के इस एक्शन पर फिदा हुए शोएब अख्तर, इस मोमेंट को बताया सबसे बेहतरीन


दुबई: टीम इंडिया को ICC टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को खेले गए मैच में पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बावजूद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कुछ ऐसा किया, जिसकी हर जगह तारीफ हो रही है. विराट कोहली ने हार के बावजूद पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को गले लगा लिया. विराट कोहली ने पाकिस्तान की शानदार जीत के बाद बाबर आजम को भी लगे लगाकर उन्हें जीत की बधाई दी. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विराट कोहली के इस व्यवहार को सबसे बड़ा लम्हा करार दिया है. शोएब अख्तर ने Zee News के लिए लिखे अपने Exclusive कॉलम में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है.

शोएब अख्तर ने की कोहली की तारीफ 

शोएब अख्तर ने कहा, ‘मेरे लिए वह सबसे बड़ा पल वह था, जब बाबर आजम ने मोहम्मद शमी के खिलाफ विजयी रन बनाए. लेकिन मेरे अंदर के इंसान के लिए सबसे बड़ा पल वह था जब मैंने विराट कोहली को पूरे दिल से बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को गले लगाकर बधाई देते हुए देखा. मैच खत्म होने के बाद एमएस धोनी बाबर आजम, इमाद वसीम और शोएब मलिक के साथ बातचीत करते हुए दिखाई दिए. एक युवा पाकिस्तानी के लिए यह अच्छा होगा कि वे अपने ऐसे दिग्गजों से प्रेरणा लें.’

पाकिस्तानी बल्लेबाज को गले लगाया

पाकिस्तान के मैच जीतते ही मोहम्मद रिजवान मैदान के चारों और भागते हुए नजर आए. इस दौरान मोहम्मद रिजवान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली उन्हें गले लगाते हुए दिख रहे हैं. फैंस इस वीडियो को काफी पसंद कर रहे हैं. टीम इंडिया को हराकर कप्तान विराट कोहली को गले लगाने वाला रिजवान का अंदाज फैंस को काफी पसंद आ रहा है. पाकिस्तान के लिए रिजवान ने 55 गेंदों में 79 रनों की शानदार पारी खेली थी.

मोहम्मद शमी के मामले पर भी बोले शोएब 

शोएब अख्तर ने कहा, ‘मोहम्मद शमी का पाकिस्तान के खिलाफ मैच बहुत अच्छा नहीं रहा, लेकिन उनके साथ जैसा सोशल मीडिया पर हुआ, वह नहीं होना चाहिए था. हमारे लिए रविवार की जीत ऐतिहासिक थी. अगर हम टूर्नामेंट जीतते हैं, तो यह उस समाज के लिए दवा का काम करेगी, जो विभिन्न कारणों से दर्द में है. एक खिताबी जीत हम लोगों के लिए बेशुमार खुशी ला सकती है.’

अफरीदी को बताया बेहतरीन

शोएब अख्तर ने कहा, ‘शाहीन शाह अफरीदी ने भारत के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया.  शाहीन शाह अफरीदी आने वाले युवाओं के लिए एक आदर्श बन सकते हैं. शाहीन एक क्रिकेटर और बेहतर इंसान हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भी उनको शानदार प्रदर्शन करना होगा.’ बता दें कि पाकिस्तान का अगला मैच मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला जाएगा. T20 क्रिकेट की इंटरनेशनल पिच पर न्यूजीलैंड और पाकिस्तान अब तक 24 बार भिड़ चुके हैं. 

पाकिस्तान अब न्यूजीलैंड से भिड़ेगा

इसमें पाकिस्तान ने 14 जीते हैं, जबकि न्यूजीलैंड ने 10 जीते हैं. दोनों टीमों के बीच पिछले 5 मुकाबले में भी पलड़ा पाकिस्तान का भारी है.  पाकिस्तान ने 3 जीते हैं जबकि न्यूजीलैंड ने 2 जीते हैं. T20 वर्ल्ड कप की पिच पर भी दोनों टीम 5 बार टकरा चुकी हैं, जिसमें 3 बार बाजी पाकिस्तान ने और 2 बार न्यूजीलैंड ने मारी है.  बता दें कि हाल ही में न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा बीच में छोड़कर घर लौट गई थी, जिसके बाद उसके इस कदम से पाकिस्तान अब भी नाराज है. इस घटना के बाद पाकिस्तान की पूरी दुनिया में फजीहत हुई थी. इंग्लैंड की टीम ने भी दौरा करने से फिर इंकार कर दिया. आज पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड से अपनी हुई उसी फजीहत का हिसाब लेने उतरेगी.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular