Friday, January 28, 2022
Homeखेलविराट कोहली को इस तरह के फैसले लेने चाहिए, इस दिग्गज खिलाड़ी...

विराट कोहली को इस तरह के फैसले लेने चाहिए, इस दिग्गज खिलाड़ी के बयान से मची सनसनी


नई दिल्ली: भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला मुंबई में खेलेगी. टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली इस मैच से वापसी करेंगे. भारतीय टीम की तैयारी कैसी होनी चाहिए और कोहली को किस तरह के फैसले लेने चाहिए. इसका खुलासा वीवीएस लक्ष्मण ने किया है.

कोहली के सामने इस बात की परेशानी

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का कहना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय बल्लेबाजी का क्रम कैसा होना चाहिए, इसके लिए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को कुछ कड़े फैसले लेने होंगे. उन्होंने कहा कि द्रविड़ और कोहली को सही फैसले लेते हुए कानपुर में डेब्यू टेस्ट में श्रेयस अय्यर के प्रदर्शन को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. अय्यर ने कानपुर में पहले टेस्ट के दौरान न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ अपना शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में 105 और 65 रन बनाए, जिससे उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड मिला. वह अपने टेस्ट डेब्यू पर शतक और हॉफ सेंचुरी बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी बने. डेब्यू पर अय्यर के शानदार प्रदर्शन ने कोहली की वापसी के साथ ही टीम संयोजन को लेकर समस्या खड़ी कर दी है. 

कोहली करेंगे वापसी

भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली को पहले टेस्ट मैच में आराम दिया गया था. अब वो मुंबई में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से वापसी करेंगे. टीम मैनेजमेंट के लिए सबसे बड़ा सवाल ये है कि वो कोहली की जगह किस खिलाड़ी को बाहर करेंगे. अय्यर ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में धमाकेदार प्रदर्शन किया था. वहीं चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे फ्लॉप साबित हुए थे. 

कोहली को कठिन फैसला लेना होगा

वीवीएस लक्ष्मण ने आगे कहा, ‘मुंबई में दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय बल्लेबाजी का क्रम कैसे आकार लेता है, यह कहना मुश्किल होगा, लेकिन मेरा मानना है कि दोनों पारियों में मयंक अग्रवाल ने अच्छा प्रदर्शन किया था. चेतेश्वर पुजारा में ओपनिंग करने की ताकत है, उन्होंने पहले मैचों में पारी की शुरुआत की है. नंबर तीन पर अजिंक्य रहाणे को भेजा जा सकता है, विराट कोहली नंबर 4 पर आ सकते हैं और श्रेयस अय्यर को पांच नंबर पर भेजा जा सकता हैं क्योंकि आप उनके प्रदर्शन को नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं. इसलिए, मुझे लगता है कि यह एक कठिन फैसला है जिसे राहुल द्रविड़ और विराट कोहली को लेना होगा. मुझे उम्मीद है कि वह इस फैसले को जल्द लेंगे और सही फैसला लेकर श्रेयस अय्यर के प्रदर्शन को नजरअंदाज न किया जाए.’

विराट का है इंतजार 

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को बल्लेबाजी करते देखना सभी को पसंद है. फैंस भी कोहली का इंतजार कर रहे हैं. वहीं लक्ष्मण ने इस पर अपनी राय देते हुए कहा, ‘मैं वास्तव में विराट कोहली की वापसी की प्रतीक्षा कर रहा हूं क्योंकि हम जानते हैं कि वह पहले टेस्ट और टी 20 सीरीज में नहीं खेले थे. विराट कोहली को टेस्ट मैच में शतक लगाए हुए लंबा समय हो गया है. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular