Sunday, January 23, 2022
Homeखेलविराट को कप्तानी से हटाने में था द्रविड़ का हाथ? टीम इंडिया...

विराट को कप्तानी से हटाने में था द्रविड़ का हाथ? टीम इंडिया के कोच ने बताई सच्चाई


नई दिल्ली: टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली को हाल ही में बीसीसीआई ने वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया था. इस फैसले के बाद से ही लगातार विराट और बीसीसीआई के बीच बवाल मचा हुआ है. अब टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने विराट को कप्तानी से हटाए जाने पर एक बड़ा बयान दिया है. द्रविड़ ने इस बात का जवाब दिया है कि विराट को कप्तानी से हटाने में किसका हाथ था. 

विराट को कप्तानी से किसने हटाया? 

राहुल द्रविड़ ने इस बात का भी खुलासा किया है कि क्या विराट को कप्तानी से हटाने में उनका भी हाथ था या नहीं. द्रविड़ ने साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘यह सिर्फ चयनकर्ताओं का निर्णय था. मैं व्यक्तिगत बातचीत नहीं करना चाहता हूं. अभी उस बातचीत का समय नहीं है.’ राहुल द्रविड़ के इस बयान से साफ हो गया है कि कोहली को कप्तानी से हटाने में उनका कोई रोल नहीं है और ये फैसला सिर्फ सेलेक्टर्स का था.  

द्रविड़ ने की कोहली की तारीफ

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने टेस्ट कप्तान विराट कोहली की तारीफ की है. साथ ही कहा कि उन्होंने जहां भी वह खेले हैं, बड़ी सफलता मिली है. उन्होंने कहा कि कोहली उन क्रिकेटरों में से एक हैं जो हर समय बेहतर करने का प्रयास करते हैं और खुद को आगे बढ़ाते रहते हैं. दक्षिण अफ्रीका के अपने तीसरे दौरे पर कोहली देश के लिए पहली सीरीज जीतने के लिए उत्सुक होंगे. उन्होंने कहा, ‘मेरे सामने विराट कोहली ने डेब्यू किया था. उन्होंने मेरे साथ ही अपना पहला टेस्ट मैच खेला था और मैंने उस विशेष खेल में उसके साथ बल्लेबाजी की थी. यह वास्तव में देखना अच्छा है कि 10 सालों में वह एक क्रिकेटर के रूप में कैसे विकसित हुए हैं.’

ये भी पढ़ें:- इन 2 लड़कियों की वजह से खूब बदनाम हुए Mohammed Shami! मैसेज भेजकर करते थे मिलने की जिद्द

द्रविड़ ने कहा, ‘उन्होंने बल्ले और अपने नेतृत्व से भारत को कई मैचों में सफलताएं दिलाई हैं.’ उन्होंने कहा, ‘कई मायनों में उन्होंने टीम में फिटनेस, ऊर्जा और महत्वाकांक्षा को आगे बढ़ाया है, जो की बहुत अच्छी बात है. उन्होंने हमेशा सुधार किया है, जिससे टीम को लगातार बेहतर करने में आसानी हुई है.’

रोहित को बनाया गया कप्तान

विराट कोहली को हटाकर बीसीसीआई ने सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा को वाइट बॉल क्रिकेट का नया कप्तान नियुक्त किया है. रोहित ने लंबे समय से आईपीएल में कमाल की कप्तानी की. इसके अलावा उन्होंने मौका मिलना पर भारतीय टीम की कप्तानी भी बेहतरीन ढंग से की है. इसके अलावा रोहित शर्मा को भारत की टेस्ट टीम का भी उपकप्तान बनाया गया है. 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular