Tuesday, November 30, 2021
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सवॉट्सऐप पेमेंट में होने वाला है बड़ा बदलाव, नहीं जाना तो हो...

वॉट्सऐप पेमेंट में होने वाला है बड़ा बदलाव, नहीं जाना तो हो सकती है परेशानी!


नई दिल्ली. वॉट्सऐप (WhatsApp) अपनी पेमेंट सर्विस में कुछ बदलाव करने जा रहा है. संभव है कि अगली बार जब आप वॉट्सऐप के जरिए कोई पेमेंट करेंगे तो आपसे आपकी पहचान अथवा आईडेंटिटी को वेरीफाई करने के लिए कहा जाए. आईडेंटिटी वेरीफाई करने के बाद ही यूजर्स को पेमेंट करने दी जाएगी. यदि आप अपनी आईडेंटिटी वेरिफाई नहीं करवाएंगे तो आपको वॉटसऐप के माध्यम से पेमेंट करने में परेशानी हो सकती है.

वॉट्सऐप के नए बीटा वर्जन v2.21.22.6 में मौजूद नए स्ट्रिंग्स ने इशारा किया है कि यह वेरिफिकेशन सिस्टम जल्द ही लागू किया जा सकता है. नए स्ट्रिंग कुछ इस तरह से हैं- “आपकी आइडेंटिटी अभी वेरीफाई नहीं हो पाई है. अपने डाक्यूमेंट्स को फिर से अपलोड करने की कोशिश करें” और “वॉट्सऐप पर अपनी पेमेंट्स को जारी रखने के लिए अपनी आइडेंटिटी वेरीफाई करें.”

ये भी पढ़ें – एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन होने के बावजूद इन तरीकों से लीक होती है वॉट्सऐप चैट!

भारत में ही मोबाइल नंबर के जरिए होती है पेमेंट
वॉट्सऐप पे (WhatsApp Pay) अभी तक सिर्फ भारत और ब्राजील में उपलब्ध है. जबकि फिलहाल भारत में ही मोबाइल नंबर के माध्यम से पेमेंट करने का विकल्प दिया गया है. ब्राजील में यूजर्स को पेमेंट करने के लिए फेसबुक पे (Facebook Pay) के माध्यम से अपने डेबिट और क्रेडिट कार्ड्स को ऑथेंटिकेट करना पड़ता है.

गौरतलब है कि वॉट्सऐप अपनी पेमेंट सर्विस को यूजर फ्रेंडली बनाने और प्रतिद्वंद्वी कंपनी को चुनौती देने के लिए उसमें लगातार बदलाव कर रहा है. वॉट्सऐप ने भारत में पेमेंट सर्विस की शुरुआत 2020 में की थी. जून 2021 में इसे सभी के लिए जारी कर दिया गया था. भारत में इसे पेटीएम, फोनपे, गूगल-पे और एमेजॉन पे से मुकाबला करना पड़ रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular