Tuesday, August 9, 2022
Homeभारतशानदार डिजाइन और एडवांस फीचर्स के साथ आती है ये ऑल्टो, क्या...

शानदार डिजाइन और एडवांस फीचर्स के साथ आती है ये ऑल्टो, क्या भारत में भी होगी लॉन्च?


नई दिल्ली. भारत में मारुति सुजुकी के सबसे पुराने मौजूदा मॉडलों में से एक ऑल्टो (Alto) आज भी भारत में कंपनी के पॉपुलर मॉडलों में से एक है, लेकिन काफी लंबे वक्त से ऑल्टो का पुराना मॉडल की बिक्री लिए मौजूद है. इस वजह से उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही एक अपडेट मॉडल लॉन्च कर सकती है.

जापानी कार निर्माता ने घरेलू बाजार में एक नया मॉडल लॉन्च किया है, जिसे Alto Lapin LC कहा गया है. इसका मॉडल कुछ हद तक ऑल्टो से मिलता है, लेकिन यह पुरी तरह अलग कार है. यह एक रेट्रो लुक और कई फीचर्स के साथ आती है. हालांकि कोई कंपनी इसे भारत में भी लॉन्च करेगी इसकी कोई उम्मीद नहीं है.

ये भी पढ़ें-  Kawasaki ने लॉन्च की Ninja 400 स्पोर्ट्स बाइक, KTM और Apache को देगी टक्कर

8 लाख रुपये है कीमत
ऑल्टो लैपिन एलसी को जापान में 14 लाख येन की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है, जो मोटे तौर पर लगभग 8 लाख रुपये के बराबर है. ऑल्टो लैपिन एलसी में 2-व्हील ड्राइव और ऑल-व्हील ड्राइव वेरिएंट में आती है. टॉप-स्पेक AWD ऑल्टो लैपिन एलसी की कीमत भारत के हिसाब से 10 लाख रुपये के करीब है.

जानें कैसा है इंजन?
ऑल्टो लैपिन एलसी में 660 सीसी का 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह इंजन केवल CVT गियरबॉक्स के साथ आता है. ऑल्टो लैपिन एलसी लगभग 63 बीएचपी का अधिकतम आउटपुट जनरेट कर सकती है.

ऑल्टो से काफी अलग है डिजाइन
ऑल्टो लैपिन एलसी भारत में बेची जाने वाली ऑल्टो से काफी अलग है. हैचबैक का डिजाइन भी काफी अनोखा है और जापानी छोटी कारों के अनुरूप है. इसमें गोल आकार की हेडलाइट्स जैसे रेट्रो डिजाइन के साथ एक बॉक्सी उपस्थिति है, सभी तरफ बड़ा ग्लास एरिया और साधारण ग्रिल है जो हैचबैक को काफी आम बनाती है.

ये भी पढ़ें- Hyundai Creta की टक्कर में Toyota ला रही दमदार SUV, ज्यादा होगा माइलेज

काफी शानदार हैं फीचर्स
ऑल्टो लैपिन एलसी के इंटीरियर की बात करें तो इसमें कई प्रकार के फीचर्स मिलते हैं. सुजुकी का कहना है कि हैचबैक की खिड़कियां यात्रियों को अल्ट्रावायलेट किरणों से 99 प्रतिशत तक बचा सकती हैं. ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीटों में हीटिंग फंक्शनलिटी होती है. इसमें पूरी तरह से ऑटोमैटिक एयर कंडीशनर, एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और टिल्ट फंक्शन के साथ स्टीयरिंग व्हील भी है.

एडवांस फीचर्स से भी है लैस
ऑल्टो लैपिन एलसी में कीलेस एंट्री सिस्टम और पुश बटन स्टार्ट और स्टॉप फीचर भी हैं. डैशबोर्ड पर Apple CarPlay और Android Auto के साथ 7-इंच डिजिटल टच स्क्रीन डिस्प्ले के साथ-साथ एक रिवर्स पार्किंग कैमरा है. ड्राइवर डिस्प्ले भी डिजिटल है, जो माइलेज, रेंज और वाहन से संबंधित अन्य डेटा जैसी जानकारी दिखाता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Maruti Suzuki



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular