Saturday, December 4, 2021
Homeशानदार माइलेज और फीचर्स के चलते धड़ल्ले से बिक रही है यह...
Array

शानदार माइलेज और फीचर्स के चलते धड़ल्ले से बिक रही है यह SUV, 10 हज़ार से ज़्यादा लोगों ने अब तक खरीदी यह गाड़ी


Kia Seltos ने भारतीय मार्केट में शानदार प्रदर्शन करते हुए अक्टूबर 2021 में 10 हज़ार से भी ज़्यादा यूनिट्स बेची हैं।

नई दिल्ली। कोरियन कार कंपनी किआ (Kia) ने कुछ समय पहले ही भारतीय मार्केट में अपनी पहली कार किआ सेल्टोस (Kia Seltos) को लॉन्च किया है और लॉन्च होने के कुछ समय में ही यह कार देश की सबसे लोकप्रिय मिड-साइज़ एसयूवी में से एक बन गई। इस कार की लोकप्रियता का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अक्टूबर 2021 में किआ सेल्टोस ने हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) को पीछे छोड़ते हुए पूरे देश में सबसे ज़्यादा बिकने वाली एसयूवी कार बन गई।

पिछले महीने बेची 10,488 यूनिट्स

किआ ने अक्टूबर 2021 में सेल्टोस की कुल 10,488 यूनिट्स बेची इसके साथ ही यह कार कंपनी की अब तक की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार बन गई है।

kia_seltos.png

यह भी पढ़े – करें ये आसान उपाय, फटाफट बढ़ेगा आपकी कार का माइलेज

फीचर्स और डिज़ाइन

किआ सेल्टोस एसयूवी में ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, यूवीओ कनेक्टेड कार-टेक, ओटीए मैप अपडेट, मल्टी-कलर एम्बिएंट लाइटिंग, बोस प्रीमियम 8 स्पीकर सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, 7 इंच कलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज़ कंट्रोल और वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही कंपनी की तरफ से वॉयस-कंट्रोल्ड इलेक्ट्रिक सनरूफ, हवादार फ्रंट सीट्स, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, पैडल शिफ्टर्स और स्मार्ट एयर प्यूरीफायर जैसे फीचर्स को कार की डिज़ाइन में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़े – देश में धूम मचाने को तैयार हैं Hyundai की ये 5 शानदार गाड़ियां, जानिए कब होंगी लॉन्च

इंजन और गियरबॉक्स

कंपनी की तरफ से किआ सेल्टोस के 3 इंजन मॉडल्स 1.5 लीटर एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर डीज़ल इंजन और 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन हैं। 1.5 लीटर एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स, 1.5-लीटर डीज़ल इंजन में 6-स्पीड iMT मैनुअल गियरबॉक्स और 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन में ऑप्शनल (मैनुअल और ऑटोमैटिक) 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स उपलब्ध है।

शुरुआती कीमत: 9.95 लाख रुपये।
माइलेज: 16.1 से 20.86 किलोमीटर प्रति लीटर।

यह भी पढ़े – Hyundai Creta का नया अवतार हुआ पेश, 5 पॉइंट्स में समझें कितनी बदल गई SUV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular