Friday, January 28, 2022
Homeशानदार लुक और फीचर्स में भी दम, फिर भी भारत में नहीं...
Array

शानदार लुक और फीचर्स में भी दम, फिर भी भारत में नहीं चल पाई ये 5 गाड़ियां


एक कार के सक्सेसफुल होने के पीछे इसका लुक, फीचर्स और कार कंपनी का नाम निर्भर करता है। ग्राहक भी गाड़ी खरीदते समय इसके बढ़िया लुक, फीचर्स और कीमत को ध्यान में रखते हुए फैसला लेते हैं। हालांकि फिर भी कई गाड़ियां ऐसी हैं, जो शानदार लुक और दमदार फीचर्स होने के बावजूद ग्राहकों को नहीं लुभा पाईं। आज हम आपको ऐसी ही 5 गाड़ियों के बारे में बता रहे हैं। 

1. Mahindra Alturas G4
यह महिंद्रा की फ्लैगशिप एसयूवी है, जिसे साल 2019 में लाया गया था। कंपनी की यह फुल साइज एसयूवी Toyota Fortuner और Ford Endeavour की टक्कर पर लाई गई थी। महिंद्रा ने एसयूवी की कीमत 28.77 लाख रुपये से 31.77 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक रखी है। इसमें 2.2-लीटर चार-सिलेंडर डीजल इंजन (180PS / 420Nm) दिया गया है, जो 7-स्पीड AT गियरबॉक्स के साथ आता है। इसमें सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और 8-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे फीचर्स हैं। 

2. Mitsubishi Pajero Sport
2000 के दशक की शुरुआत में मित्सुबिशी पजेरो एक पॉप्युलर नाम था। इसे ऑफ रोड किंग माना जाता था। 2012 में इसे मित्सुबिशी पजेरो स्पोर्ट के रूप में लाया गया। इसमें भी पुराने वर्जन जितना ही दम था। हालांकि बढ़िया मार्केटिंग ना होने की वजह से यह ऑफ-रोडर ग्राहकों को नहीं लुभा पाई। 

यह भी पढ़ें: अचानक लुढ़की मारुति की बिक्री, फिर भी खूब डिमांड में ये दो गाड़ियां, 80% की ग्रोथ

3. Tata Hexa
टाटा हेक्सा उन कैपेबल एसयूवी में से एक थी जो हाईवे के साथ ऑफ-रोड इलाकों में भी आसानी से जा सकती थी। इसमें 2179cc का डीजल इंजन दिया गया था, जो मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में आता है। BS6 एमिशन नॉर्म्स के लागू होने से पहले 2020 में Hexa को बंद कर दिया गया था।

4. Skoda Superb
स्कोडा सुपर्ब एक प्रीमियम सेडान कार है। इसमें 2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन (190PS/320Nm) दिया गया है, जो 7-स्पीड DSG के साथ जोड़ा गया है। इसमें 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, एडेप्टिव LED हेडलैंप और वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर मिलता है। कार में 3-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, और 12-वे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल और वेंटिलेटेस सीट्स भी मिलती हैं। 

यह भी पढ़ें: फुल चार्ज में 121 KM की रेंज, 69 हजार से कम कीमत वाला स्टाइलिश ई-स्कूटर लॉन्च

5. Mahindra TUV300
महिंद्रा TUV300 एक किफायती और कैपेबल एसयूवी होने के बाद भी ग्राहकों को कुछ खास नहीं लुभा पाई। महिंद्रा ने हाल ही में इस कार को अपडेट करके बोलेरो नियो का नाम दिया है।इसमें रियर व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है। नई कार में 1.5-लीटर 3-सिलेंडर टर्बो-डीजल इंजन दिया गया है, 100 हॉर्सपावर का पावर आउटपुट और 240 एनएम का पीक टॉर्क देता है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular