Saturday, May 28, 2022
Homeराजनीतिशाहजहांपुर में पिटाई के वायरल VIDEO का मामला: पुलिस ने फजीहत झेलने...

शाहजहांपुर में पिटाई के वायरल VIDEO का मामला: पुलिस ने फजीहत झेलने के 3 दिन बाद दर्ज की FIR, महज 1 घंटे में आरोपियों को मिल गई जमानत


शाहजहांपुर8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शाहजहांपुर में पिटाई के वायरल वीडियो की तस्दीक करने में पुलिस को 3 दिन का समय लग गया। दबंगों पर कार्रवाई नहीं हुई तो लोगों ने वीडियो को सीएम और अधिकारियों को ट्वीट कर दिया। पुलिस की 3 दिन तक सोशल मीडिया से लेकर आला अधिकारियों के बीच किरकिरी होती रही।

3 दिन बाद पुलिस ने आरोपियों पर एफआईआर दर्ज की तो महज एक घंटे के अंदर ही दोनों आरोपियों को जमानत भी मिल गई। खास बात ये है कि जमानत मिलने के बाद एसपी सिटी बयान दे रहे हैं कि आरोपियों पर कार्रवाई की जा रही है, जबकि वायरल वीडियो में दिख रही पिस्टल की भी पुलिस ने जानकारी जुटाने की जहमत नहीं उठाई।

FIR के एक घंटे बाद मिल गई जमानत
चौक कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला हुसैनपुरा निवासी राजीव भारद्वाज को शहर के दबंग प्रतीक तिवारी ने मोहल्ला कटिया टोला निवासी अग्निवेश उर्फ अग्नि के घर बुलाकर जमकर पीटा था। उसके साथ अन्य लोगों ने भी राजीव के साथ पुलिस के डंडे से मारपीट की थी। वीडियो में एक पिस्टल भी रखी दिखाई दे रही है।

3 दिन पहले पिटाई का वीडियो वायरल हुआ था। तब पुलिस ने शिकायत न होने की बात कहकर कार्रवाई से इनकार कर दिया। इसके बाद लोगों ने वायरल वीडियो को सीएम योगी और पुलिस के आला अधिकारियों को ट्वीट कर कार्रवाई की मांग की, जिसके बाद सोशल मीडिया से लेकर पुलिस के आला अधिकारियों के बीच शाहजहांपुर पुलिस की काफी किरकिरी होने लगी।

आला अधिकारियों का ज्यादा दबाव बना तो पुलिस ने पीड़ित युवक को तलाश कर उसके बयान दर्ज उसकी तरफ से एक तहरीर ले ली। शनिवार दोपहर करीब 3 बजे पुलिस ने प्रतीक तिवारी समेत 2 नामजद और 4 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली थी। पुलिस ने वीडियो में बैठे दिख रहे आरोपी शांतनु गुप्ता और सोनू गुप्ता को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ धारा 151 में चालान कर दिया।

FIR दर्ज होने के ठीक एक घंटे बाद दोनों आरोपियों को जमानत भी मिल गई। खास बात ये है कि 3 दिन तक पुलिस ने फजीहत झेली, महज एक घंटे में जमानत मिलने के बाद आरोपी घर चले गए। एसपी सिटी संजय कुमार का बयान तब आया जब दोनों आरोपियों को जमानत मिल चुकी थी। तब एसपी सिटी बोल रहे थे कि आरोपियों पर कार्रवाई की जा रही है।

काफी फजीहत होने के बाद पुलिस ने दर्ज की FIR
वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि दबंग प्रतीक तिवारी पीड़ित को काफी बेरहमी से पीट रहा है। वीडियो में एक पिस्टल भी रखी दिख रही है। पुलिस ने उस पिस्टल के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश नहीं की। वीडियो में दिख रही पिस्टल लाइसेंसी या फिर अवैध, इसकी भी पुलिस के पास कोई जानकारी नहीं है। पुलिस ने मामूली धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। जबकि आरोपी पर कई मुकदमे दर्ज हैं। उसका सट्‌टे और जुएं का भी कारोबार होता है, लेकिन पुलिस अभी तक मुख्य आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। 4 बजे दोनों आरोपियों को जमानत मिल गई थी और रात करीब 07:43 मिनट पर एसपी सिटी संजय कुमार ने बयान दिया कि आरोपियों पर कार्रवाई की जा रही है।

वीडियो में बेतहाशा दबंगई और कार्रवाई महज धारा 151 में हुई
वहीं जब आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद दैनिक भास्कर ने इंस्पेक्टर से फोन पर पूछा कि आरोपियों को जेल कब भेजा जाएगा। इस पर इंस्पेक्टर ने जवाब दिया कि एफआईआर में ऐसी धाराएं नहीं हैं, जिससे उनको जेल भेजा जा सके। दोनों आरोपियों का धारा 151 में चालान कर मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular