Sunday, May 29, 2022
Homeराजनीतिशाहजहांपुर में सूदखोर की संपत्ति होगी कुर्क: दवा व्यापारी ने सूदखोर से...

शाहजहांपुर में सूदखोर की संपत्ति होगी कुर्क: दवा व्यापारी ने सूदखोर से परेशान होकर परिवार समेत की थी आत्महत्या, अपने ही घर में बन गया था किरायेदार


शाहजहांपुर19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शाहजहांपुर में दवा व्यापारी को पत्नी और 2 बच्चों सहित आत्महत्या के लिए उकसाने वाले सूदखोर की 22 लाख 24 हजार की संपत्ति कुर्क होगी। डीएम उमेश प्रताप सिंह ने उत्तर प्रदेश साहूकारी अधिनियम के तहत आदेश जारी किया है। यह वही संपत्ति है, जिसे आरोपी अविनाश ने दवा व्यापारी से अपने नाम करा ली थी। जारी आदेशानुसार, आरोपी एक गिरोहबंद अपराधी है। इसकी इनकम का कोई जरिया नहीं है। मनमाने ब्याज पर रुपए देकर सूद के तौर पर मोटा ब्याज वसूलकर संपत्ति बनाई। संपत्ति कुर्क कर 22 अप्रैल तक डीएम ने रिपोर्ट मांगी है।

7 जून को की थी आत्महत्या
बता दें, 7 जून 2021 को शहर के कच्चा कटरा मुहल्ला निवासी दवा व्यापारी अखिलेश गुप्ता ने सूदखोर के उत्पीड़न से तंग आकर अपनी पत्नी रेशू गुप्ता, बेटा आर्यन व बेटी अर्चिता के साथ घर में फंदे पर लटककर जान दे दी थी। इस मामले में अखिलेश के पिता डॉ. अशोक गुप्ता की ओर से कांट थाना क्षेत्र के मुहल्ला मरहैया निवासी अविनाश वाजपेयी, मिथलेश कोहली और अखिलेश के पड़ोसी दवा व्यापारी सुशील गुप्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

अविनाश वाजपेयी और मिथलेश कोहली पर 12 लाख रुपए की रकम उधार देने के बाद 3 गुना से अधिक वसूली के बाद भी प्रताड़ित करने का आरोप लगाया गया था। साथ ही पड़ोसी सुशील गुप्ता की भूमिका भी संदिग्ध लगी थी। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। आरोपियों पर उप्र रेगुलेशन आफ मनी लैंडिग एक्ट 1976 (उत्तर प्रदेश साहूकारी अधिनियम) व गैंगस्टर अधिनियम के तहत भी मुकदमा दर्ज किया। डीएम उमेश प्रताप सिंह ने मंगलवार को इस मुकदमे में सुनवाई की।

डीएम ने दिए आदेश
डीएम उमेश प्रताप सिंह के जारी आदेश में कहा, पुलिस से जो अभिलेख प्राप्त हुए हैं, उससे ये साबित होता है कि अविनाश वाजपेयी उर्फ आकाश एक गिरोहबंद अपराधी है, जो समाज विरोधी क्रिया कलापों में शामिल है। अपराधों को कर तमाम अवैध रूप से संपत्ति बनाई है, जो कुर्क करने के योग्य है। अपराधी अविनाश वाजपेयी का मोहल्ला कच्चा कटरा में एक मकान है, जिसकी कीमत 22 लाख 24 हजार रुपए है।

यहां संपत्ति गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप में शामिल होकर विधि समस्त प्रक्रिया से भिन्न प्रक्रिया द्वारा अवैधानिक रूप से धन अर्जित करके क्रय किया गया है। उस मकान को कुर्क करने का आदेश दिया जाता है। साथ ही सदर तहसीलदार और थाना रामचंद्र मिशन पुलिस को निर्देशित किया गया है कि 22 अप्रैल तक मकान को कुर्क कर उसकी आख्या रिपोर्ट प्रेषित करें।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular