Sunday, January 23, 2022
Homeखेलशुरू होने से पहले ही खत्म हुआ इस क्रिकेटर का करियर! नहीं...

शुरू होने से पहले ही खत्म हुआ इस क्रिकेटर का करियर! नहीं मिला 1 भी मैच खेलने का मौका


नई दिल्ली: भारतीय टीम में जगह बनाना बहुत ही मुश्किल काम माना जाता है. हर प्लेयर का ख्वाब होता है कि वह टीम इंडिया की तरफ से क्रिकेट खेले. साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम में कई युवा खिलाड़ियों को जगह दी गई है. वहीं, एक प्लेयर को बिना कोई मैच खिलाए ही बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

शुरू होने से पहले ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर! 

सूर्यकुमार यादव (Surakumar Yadav) को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया था, लेकिन इन दौरों पर वह सिर्फ बेंच पर ही बैठे रहे. उन्हें कोई भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के लिए टीम में पहली बार जगह दी गई थी. जहां सभी को उम्मीद थी कि सूर्यकुमार टी20 और वनडे के बाद टेस्ट मैचों में भी नजर आएंगे वैसा कुछ भी नहीं हुआ और उन्हें बिना किसी टेस्ट मैच खिलाए टीम से ड्रॉप भी कर दिया गया. उसके बाद सूर्या को न्यूजीलैंड के खिलाफ भी शामिल किया गया था. लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. ऐसे में इस खिलाड़ी के करियर पर तलवार लटक गई है. 

खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं सूर्यकुमार 

सूर्यकुमार इस वक्त अपने करियर की बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. पहले आईपीएल 2021 का दूसरा हाफ और फिर टी20 वर्ल्ड कप, दोनों में ही सूर्य का बल्ला एकदम खामोश रहा. सूर्यकुमार अपने बल्ले से कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. जब भी सेलेक्टर्स ने उन्हें मौका दिया वह उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए थे. सूर्यकुमार लय में नजर नहीं आ रहे हैं. शॉर्ट पिच गेंदों को वह सही से नहीं खेल पा रहे हैं. घरेलू क्रिकेट में उनका बल्ला उनका रूठा हुआ है. आईपीएल 2021 में भी वह कोई कमाल नहीं दिखा पाए थे. 

मुंबई ने किया रिटेन 

सूर्यकुमार यादव को आईपीएल रिटेंशन में मुंबई की टीम ने रिटेन किया है. आईपीएल में इस बल्लेबाज ने अपने खेल से मुंबई की टीम को कई मैच जिताए हैं. सूर्या को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भी टीम में शामिल किया गया था, लेकिन वह वहां कोई बड़ा कमाल नहीं दिखा पाए थे. वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी ये बल्लेबाज कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाया था. अब टीम मैनेजमेंट और कप्तान ने उन्हें एक भी टेस्ट मैच नहीं खिलाया और भारतीय टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया. जबकि सूर्यकुमार यादव  वनडे और टी20 टीम के नियमित सदस्य हैं. सूर्या की गिनती रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के खास खिलाड़ियों में होती है. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular