Saturday, May 28, 2022
Homeराजनीतिश्रावस्ती में 25 मॉडल आंगनबाड़ी केंद्रों का हुआ शिलान्यास: 48 आंगनबाड़ी केंद्रों...

श्रावस्ती में 25 मॉडल आंगनबाड़ी केंद्रों का हुआ शिलान्यास: 48 आंगनबाड़ी केंद्रों का हुआ लोकार्पण, पहुंचे भारी उद्योग मंत्री डॉ महेन्द्र नाथ पांडे



श्रावस्ती8 मिनट पहले

श्रावस्ती में 25 मॉडल आंगनबाड़ी केंद्रों का हुआ शिलान्यास

श्रावस्ती जनपद में मंत्री भारी उद्योग मंत्रालय भारत सरकार डॉ महेन्द्र नाथ पांडे एक दिवसीय भ्रमण पर श्रावस्ती पहुंचे।जहाँ पर जिलाधिकारी नेहा प्रकाश ने उनकी अगुआई की तदोपरांत मंत्री जी कार्यक्रम स्थल तथागत हाल पहुंचे।

जन-जन के विकास के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है

जहाँ पर उन्होने अपने संबोधन में कहा कि जन-जन के विकास के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है। इसके लिए तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। वहीं इसलिए सम्बन्धित विभागीय अधिकारी अपने-अपने विभागों में संचालित सभी जनकल्याणकारी योजनाओं विकास कार्यक्रमों को धरातल पर उतारें।और हर पात्र व्यक्ति को जरूर लाभान्वित करें। तथा यह भी ध्यान रखें कि कोई भी गरीब असहाय बेसहारा व्यक्ति सरकार की योजनाओं से वंचित न रहने पावे।

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों तथा आशा बहुओं को दिया गया प्रशस्ति पत्र

वहीं इस दौरान मंत्री जी ने 48 आंगनबाड़ी केंद्रों का लोकार्पण किया तथा 25 मॉडल आंगनबाड़ी केंद्रों का शिलान्यास भी किया। वहीं बेहतर कार्य करने वाली आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों तथा आशा बहुओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। गर्भवती महिलाओं की गोद भराई रस्म की और साथ ही नन्हे मुन्हे बच्चों का अन्नपरासन भी कराया।वही बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अन्तर्गत आंगनबाड़ी केन्द्रों के माध्यम से 0-6 वर्ष के बच्चों, 11 से 14 वर्ष की स्कूल न जाने वाली किशोरी बालिकाओं तथा गर्भवती एवं धात्री महिलाओं को समुचित पोषण, स्वास्थ्य एवं प्रतिरक्षण के लिए समन्वित बाल विकास योजना आई0सी0डी0एस0 के अन्तर्गत अनुपूरक पोषाहार, स्वास्थ्य प्रतिरक्षण टीकाकरण स्वास्थ्य जांच, पोषण एवं स्वास्थ्य शिक्षा, स्कूल पूर्व शिक्षा, निर्देशन एवं संदर्भन सेवायें प्रदान की जा रही है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular