Friday, January 28, 2022
Homeबिजनेससपनों का घर, गाड़ी लेना हुआ आसान! इस सरकारी बैंक ने होम,...

सपनों का घर, गाड़ी लेना हुआ आसान! इस सरकारी बैंक ने होम, व्हीकल लोन किया सस्ता


नई दिल्ली: अगर आप भी घर लेने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. क्योंकि अब आपको सस्ते में लोन मिल सकता है. दरअसल, सार्वजनिक क्षेत्र के बड़े बैंक ऑफ इंडिया (BOI) ने अपने आवास ऋण (Home Loan Interest) पर ब्याज दर में 0.35 प्रतिशत की कटौती की है. यानी अब आप कम ब्याज में अपने सपनों का घर ले सकते हैं. इतना ही नहीं, बैंक ने वाहन ऋण (Auto Loan) पर ब्याज दर में भी 0.50 प्रतिशत की कमी की है. 

बैंक ने दी जानकारी 

बैंक ने खुद इसकी जानकारी दी है. बैंक की ओर से जारी बयान के अनुसार, ‘इस कटौती के बाद बीओआई की आवास ऋण दर 6.50 प्रतिशत से शुरू होगी. पहले यह 6.85 प्रतिशत थी. वहीं बैंक के वाहन ऋण पर ब्याज दर 7.35 से घटकर 6.85 प्रतिशत रह गई है. 

ये भी पढ़ें- केंद्रीय कर्मचारियों को इस महीने मिलने वाला है Triple Bonanza? यहां जानिए सबसे बड़ा अपडेट

जानें कब तक लागू रहेंगी नई दरें?

बैंक ने आगे बताया कहा कि यह विशेष दर 18 अक्टूबर, 2021 से 31 दिसंबर, 2021 तक लागू रहेगी. नए लोन या लोन के स्थानांतरण (Loan Transfer) के लिए आवेदन करने वाले ग्राहकों के लिए नई ब्याज दर लागू होगी. 

सबसे खास बात कि इसके साथ ही बैंक ने 31 दिसंबर, 2021 तक होम लोन और व्हीकल लोन पर प्रोसेसिंग शुल्क (Processing Loan) को समाप्त कर दिया है. यानी अब बैंक के इस घोषणा के बाद घर और गाड़ी दोनों ही लेना किफायती हो गया है. 

ये भी पढ़ें- अब किसान 2000 रु किस्‍त के साथ पाएं 3000 रुपये की गारंटीड मासिक Pension, ये रहा प्रोसेस

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular