Sunday, April 11, 2021
Home सबसे सस्ती SUV Nissan Magnite ने क्रेश टेस्ट रेटिंग में भी मचाया...
Array

सबसे सस्ती SUV Nissan Magnite ने क्रेश टेस्ट रेटिंग में भी मचाया धमाल, जानिए कितनी सेफ है रोड पर


निसान ने Nissan Magnite को 2 दिसंबर, 2020 को भारत में लॉन्च किया था। Nissan Magnite के सबसे सस्ते वैरिएंट XE की डिमांड इस समय काफी बढ़ गई है। इस वजह से इस SUV को खरीदने के लिए कस्टमर्स को 8 महीने तक इंतजार करना पड़ रहा है। अब कंपनी ने इंडोनेशिया के बाजार में मैगनेट कॉम्पैक्ट एसयूवी को भी पेश किया है। निसान मैग्नेट को ASEAN NCAP क्रैश टेस्ट में 4 स्टार मिले हैं।  हालांकि अभी क्रेश टेस्ट की फोटोज और डिटेल रिलीज़ नहीं हुई हैं। लेकिन ASEAN NCAP ने कहा कि नई निसान मैग्नाइट को क्रैश टेस्ट में 4 स्टार दी गई है। यह रेटिंग निसान की गाड़ियों की खरीद को बढ़ावा देगी, क्योंकि आजकल लोग गाड़ी खरीदने से पहले उसकी सेफ्टी रेटिंग चेक करते हैं। बता दें निसान मैग्नाइट के दाम 1 जनवरी 2021 यानी आज से बढ़ा गए हैं कीमतें बढ़ने के बाद इस गाड़ी की कीमत शुरुआती कीमत 5.54 लाख रुपये हो गई हैं। 

 

 

ये भी पढ़ें:- Mahindra और Ford का हुआ ब्रेकअप, जानिए क्या रही इसकी वजह

 

Nissan Magnite के फीचर्स और इंजन की खासियतें 
Nissan Magnite में ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपोर्ट के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो कि निसान स्मार्ट कनेक्टिविटी से लैस है। साथ ही एयर प्यूरिफायर, वायरलेस चार्जिंग समेत कई स्टैंडर्ड फीचर्स हैं। साथ ही डुअल एयरबैग्स, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट, ABS, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक समेत अन्य सेफ्टी फीचर्स भी हैं। 

निसान मैग्नाइट के इंजन की बात करें तो इसे पेट्रोल और टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया गया है, जिनमें 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन 71 hp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 100 hp की पावर और 160 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। निसान का दावा है कि मैग्नाइट 18.75 kmpl से लेकर 20 kmpl तक की माइलेज दे सकती है।

 

ये भी पढ़ें:- Maruti S-Presso से लेकर Renault Kwid तक! ये हैँ देश की टॉप 5 सबसे सस्ती ऑटोमेटिक कारें

 

इन गाड़ियों से होगी Magnite की टक्कर 
Nissan Magnite की भारत में Kia Sonet, Tata Nexon, Hyundai venue, Ford Ecosport जैसी एसयूवी के साथ ही Maruti Baleno, Swift Dzire, Hyundai i20 जैसी हैचबैक कारों से भी टक्कर हो रही है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular