Monday, June 27, 2022
Homeगैजेट्ससबसे सस्ते ब्रॉडबैंड: 100Mbps तक स्पीड और डेटा सच में Unlimited, लिस्ट...

सबसे सस्ते ब्रॉडबैंड: 100Mbps तक स्पीड और डेटा सच में Unlimited, लिस्ट में सबसे सस्ता ₹329 का


देश में इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स (ISPs) न केवल हाई-स्पीड हाई-एंड ब्रॉडबैंड प्लान बल्कि अपने यूजर्स के लिए किफायती प्लान भी पेश करते हैं जो अच्छी कनेक्टिविटी स्पीड भी प्रदान करते हैं। कंपनियां पर्याप्त कनेक्टिविटी स्पीड के साथ कम कीमत वाले प्लान्स भी पेश करते हैं जो ऐसे यूजर्स के लिए बेस्ट हैं, जो खासतौर से बजट-फ्रेंडली यानी सस्ते प्लान की तलाश में रहते हैं। अगर आप भी ब्रॉडबैंड लगवाने का प्लान कर रहे हैं तो हमने आपकी सुविधा के लिए Jio, Airtel, BSNL समेत अन्य कंपनियों के कुछ किफायती ब्रॉडबैंड प्लान की लिस्ट तैयार की है, जो आपको पसंद आ सकते हैं। नीचे देखें लिस्ट…

Jio का सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान

जियोफाइबर का सबसे सस्ता प्लान 399 रुपये प्रति माह कीमत में आता है और 30 Mbps की इंटरनेट स्पीड प्रदान करता है। इस प्लान में महीनेभर के लिए यूजर को 3300GB या 3.3TB डेटा मिलता है। जियोफाइबर के 30 Mbps प्लान का उपयोग करके, ग्राहक कई डिवाइसों पर सहज और निर्बाध इंटरनेट तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि प्लान की कीमत में जीएसटी भी लगेगी।

Airtel का सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान

एयरटेल अपने एक्सस्ट्रीम फाइबर कनेक्शन के साथ सबसे तेज ब्रॉडबैंड कनेक्शन प्रदान करता है। कंपनी का सबसे सस्ता प्लान 499 रुपये प्रति माह में आता है और 40 Mbps की इंटरनेट स्पीड प्रदान करता है। इस प्लान में महीनेभर के लिए यूजर को 3.3TB या 3300GB डेटा मिलता है। एयरटेल अपने ब्रॉडबैंड प्लान के साथ ‘एयरटेल थैंक्स बेनिफिट्स’ भी प्रदान करता है जिसमें इस मामले में विंक म्यूजिक और शॉ एकेडमी का सब्सक्रिप्शन शामिल है।

ये भी पढ़ें- 84 दिन की वैलिडिटी: रोज मिलेगा 5GB डेटा, फ्री कॉल्स और OTT बेनिफिट, देखें ये 3 पैसा वसूल प्लान

BSNL का सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान

बीएसएनएल का सबसे पॉकेट-फ्रेंडली प्लान ‘फाइबर बेसिक’ है, जो 449 रुपये प्रति माह में आता है और 30 Mbps की इंटरनेट स्पीड प्रदान करता है। प्लान में 3300GB या 3.3TB डेटा महीनेभर के लिए मिलता है। हालांकि, कंपनी ने हाल ही में “फाइबर एंट्री” नाम का एक नया ब्रॉडबैंड प्लान पेश किया है, जो 329 रुपये प्रति माह में आता है और 20 Mbps की इंटरनेट स्पीड प्रदान करता है। इस प्लान में यूजर को महीनेभर के लिए 1000GB डेटा मिलता है।

ACT का सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान

बेंगलुरू बेस्ड इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर का सबसे सस्ता प्लान ‘ACT Basic’ है, जो 549 रुपये प्रति माह में आता है और 40 Mbps की इंटरनेट स्पीड प्रदान करता है। कंपनी अपने ग्राहकों के लिए एक अनूठा ऑफर पेश करती है, जिसमें ‘एसीटी बेसिक’ प्लान 6 महीने के लिए 470 रुपये प्रति माह की कीमत पर उपलब्ध है। प्लान में महीनेभर के लिए 500GB डेटा मिलता है।

ये भी पढ़ें- अब घर में ही लें सिनेमा हॉल का मजा: आ गया 100 इंच का Redmi Smart TV, कीमत-फीचर्स भी कमाल

Excitel का सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान

एक्साइटल लिस्ट में सबसे अनूठा इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर हो सकता है क्योंकि यह केवल 100 Mbps, 200 Mbps या 300 Mbps इंटरनेट स्पीड के साथ ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी प्रदान करता है। इसलिए, टेल्को द्वारा पेश किया गया 100 Mbps प्लान इसका स्टार्टर या सबसे सस्ता प्लान है। एक्साइटल का 100 Mbps प्लान की कीमत 699 रुपये प्रति माह है। यूजर्स इसे 3 महीने, 4 महीने, 6 महीने, 9 महीने और 12 महीने के लिए क्रमशः 565 रुपये, 508 रुपये, 490 रुपये, 424 रुपये और 399 रुपये प्रति माह में ले सकते हैं। हालांकि, 9 महीने का प्लान केवल नए ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। अच्छी बात यह है कि ये प्लान वास्तव में अनलिमिटेड है क्योंकि इसमें कोई FUP डेटा लिमिट नहीं है।

Connect का सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान

कनेक्ट ब्रॉडबैंड एक लोकप्रिय कंपनी है जो भारत के कुछ उत्तरी राज्यों जैसे पंजाब, हरियाणा और जम्मू और कश्मीर में कनेक्शन प्रदान करती है। कंपनी पर्याप्त इंटरनेट स्पीड के साथ बजट प्लान पेश करती है। कंपनी का सबसे सस्ता प्लान 499 रुपये प्रति माह में आता है और 40 Mbps की इंटरनेट स्पीड प्रदान करता है। प्लान में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल के साथ अनलिमिटेड डेटा मिलता है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular