Friday, January 28, 2022
Homeविश्वसामने खड़ी देखती रह गईं दादी, कुत्ते ने दबोची बच्चे की गर्दन;...

सामने खड़ी देखती रह गईं दादी, कुत्ते ने दबोची बच्चे की गर्दन; मासूम की दर्दनाक मौत


कैनबराः क्रिसमस की खुशियों के बीच एक परिवार के ऊपर कयामत टूट पड़ी. गार्डेन में खेल रहे एक 5 साल के मासूम बच्चे को खूंखार कुत्ते ने इस कदर काटा कि उसकी मौत हो गई. दादी की आंखों के सामने मासूम पर कुत्ते ने झपट्टा मारा और उसे बुरी तरह काटने लगा. यह दर्दनाक घटना क्रिसमस से कुछ घंटों पहले ऑस्ट्रेलिया में सामने आई.

कुत्ते ने बच्चे की गर्दन पर किया हमला

बच्चा और उसकी दादी ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट के पास बैठे थे. बच्चा वहां जानवरों के साथ खेल रहा था. तभी कुत्ते ने अचानक उस पर हमला कर दिया. कुत्ते ने बच्चे की गर्दन पर हमला करते हुए बुरी तरह काटा. कुत्ते के काटने से बच्चे का बहुत ज्यादा खून निकल गया. उसे अस्पताल ले जाया गया, पर वह बच नहीं पाया.

ये भी पढ़ेंः NASA में हो रही पुजारियों की भर्ती, स्पेस एजेंसी ने बनाया ये सीक्रेट प्लान

काफी कोशिश के बाद भी नहीं बचा मासूम

कुत्ता, कथित तौर पर एक अंग्रेजी बुल-टेरियर अमेरिकी बुलडॉग था. क्वींसलैंड एम्बुलेंस के एक प्रवक्ता ने कहा कि बच्चे की गर्दन पर गंभीर चोट थी. बच्चे को जख्मों की वजह से कार्डियक अरेस्ट आया और उसे बचाया नहीं जा सका.

मासूम को तत्काल दिया गया था बेहतर इलाज

उन्होंने डेली मेल ऑस्ट्रेलिया को बताया कि क्वींसलैंड की बेहतरीन टीम के पैरामेडिक्स ने बच्चे को तत्काल इलाज दिया था. यह टीम दुर्घटनाओं के शिकार लोगों की मदद करने के लिए युद्ध के मैदान की तकनीकों का इस्तेमाल करते हैं.

ये भी पढ़ेंः 10 साल के बच्चे का 200 किलो वजन! बाथरूम की जगह तालाब में नहाने को मजबूर

घटना की जांच जारी

इस खौफनाक घटना के बाद गोल्ड कोस्ट सिटी काउंसिल के पशु नियंत्रण अधिकारियों ने मौके से दो कुत्तों को पकड़ा है. घटना की जांच जारी है.

कुत्तों की खतरनाक नस्लों पर बैन

बता दें कि यूके में कुत्तों की कुछ प्रजातियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. ऐसी नस्ल के कुत्तों के ब्रीड को भी अपराध की श्रेणी में रखा गया है. इतना ही नहीं सुरक्षा के लिहाज से इन कुत्तों की बिक्री पर भी बैन है. यह बैन पिट बुल टेरियर, जापानी टोसा, डोगो अर्जेंटीना और फिला ब्राजीलिएरो नस्ल के कुत्तों पर है.

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular