Tuesday, August 3, 2021
Home राजनीति सार्वजनिक स्थलों पर रामनवमी, छठ पूजा, जुमे की नमाज नहीं: पटना के...

सार्वजनिक स्थलों पर रामनवमी, छठ पूजा, जुमे की नमाज नहीं: पटना के DM ने जारी किया आदेश, घरों में ही पूजा और नमाज अदा करने का निर्देश


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
पटना में बुधवार को अधिकारियों के साथ बैठक करते DM और SSP. - Dainik Bhaskar

पटना में बुधवार को अधिकारियों के साथ बैठक करते DM और SSP.

कोरोना संक्रमण एवं इसके खतरे के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पटना में सार्वजनिक स्थलों पर रामनवमी, छठ पूजा और जुमे की नमाज का आयोजन नहीं करना है। DM डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने यह निर्देश जारी किया है। इस आदेश का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए DM व SSP उपेंद्र कुमार शर्मा ने नगर आयुक्त, SP ट्रैफिक, SP सिटी, SP ग्रामीण, सभी ADM, SDO, SDPO, BDO, CO तथा अन्य अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की।

DM व SSP ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जनहित में सार्वजनिक स्थलों पर भीड़भाड़ नहीं लगाने तथा लोगों को सुरक्षित रहते हुए सावधानी से अपने-अपने घरों में ही पूजा आयोजित करने को कहा है ताकि संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके। सरकारी दिशानिर्देश के अनुरूप अभी सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी प्रकार के आयोजन पर रोक है। साथ ही सभी धार्मिक स्थल आम जनों के लिए बंद हैं।

छठ घाटों पर छठ पूजा का आयोजन करना मना है। इससे संबंधित फ्लेक्स घाटों पर लगाने का निर्देश दिया गया है ताकि लोगों को पूर्व से ही इसकी जानकारी रहे तथा लोग सुरक्षित होकर सावधानी से अपने-अपने घरों में ही छठ पूजा करें। रामनवमी के अवसर पर कोई जुलूस नहीं निकाले जाएंगे। संक्रमण के खतरे को देखते हुए सार्वजनिक स्थल पर रामनवमी पूजा का आयोजन नहीं होगा। अभी रमजान का महीना चल रहा है। जुमे की नमाज सार्वजनिक स्थल- मस्जिद में अदा नहीं करनी है बल्कि लोग अपने अपने घरों में ही नमाज अदा करें।

DM ने लोगों को जानकारी देने हेतु क्षेत्र में माइकिंग करने, संबंधित हितधारकों के साथ बैठक करने तथा सार्वजनिक स्थलों पर रामनवमी /छठ पूजा /जुम्मे की नमाज के आयोजन पर प्रतिबंध संबंधी जानकारी लोगों को देने तथा कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular