सिंगलयूज प्लास्टिक गोदाम में सिटी मजिस्ट्रेट ने मारा छापा: 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, 2.25 लाख का वसूला गया जुर्माना

0
10
Quiz banner


गोंडा8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

गोंडा में जिलाधिकारी डॉक्टर उज्ज्वल कुमार के निर्देशन पर नगर मजिस्ट्रेट अर्पित गुप्ता और ईओ संजय मिश्रा ने छापेमारी की। इस दौरान बड़गांव के ददुआ बाजार मकार्थीगंज में एक गोदाम में प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक बरामद हुई।

इस दौरान टीम ने 9 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और 2.25 लाख का जुर्माना वसूला। इसके साथ ही समस्त प्रतिबंधित सामग्री को गोदाम में सील कर दिया गया है। इसके साथ ही दुकानदारों को सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई।

गोंडा में छापमारी करने पहुंची टीम।

गोंडा में छापमारी करने पहुंची टीम।

ये सामग्री हुई बरामद
बरामद सामग्री में थर्माकोल दोना, कटोरी 30 नग, थर्माकोल प्लेट 100 नग, प्लास्टिक गिलास 120 नग, प्लास्टिक चम्मच 24 नग, सिंगल यूज पॉलीथिन 273 नग, प्लास्टिक गिलास 179 नग, प्लास्टिक फोर्क स्पून 22 नग, प्लास्टिक कटोरी 10 नग, सिंगल यूज प्लास्टिक 15 नग सहित सभी सामग्री को गोदाम में सील कर दिया गया।

9 लोगों के खिलाफ की गई कार्रवाई
सिटी मजिस्ट्रेट अर्पित गुप्ता ने बताया जिलाधिकारी को लगातार गुप्त रूप से सुचना मिल रही थी की जिले में सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूरी तरह से प्रतिबन्ध लगने के बावजूद उपयोग की जा रही है। जिसकी गोपनीय जांच में पता चला की स्टाकिस्ट इन सामानों को छोटे दुकानदारों को चोरी छिपे बेचते हैं। इस जानकारी पर जिलाधिकारी ने टीम बनाकर छापे का निर्देश दिया था। जिसके आधार पर छापेमारी कर 9 लोगो के विरुद्ध कार्रवाई की गयी है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here