Friday, August 19, 2022
Homeराजनीतिसीतापुर में कताई मिल चलाने को CM को लिखा पत्र: पूर्व कार्यवाहक...

सीतापुर में कताई मिल चलाने को CM को लिखा पत्र: पूर्व कार्यवाहक मुख्यमंत्री अम्मार रिजवी ने जमीन पर मेगा फ़ूड पार्क बनाने की मांग


सीतापुर11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
सीतापुर में पूर्व कार्यवाहक मुख्यमंत्री अम्मार रिजवी ने सीएम को लिखा पत्र - Dainik Bhaskar

सीतापुर में पूर्व कार्यवाहक मुख्यमंत्री अम्मार रिजवी ने सीएम को लिखा पत्र

सीतापुर के सेमरी में वर्षाें से बंद पड़ी कताई मिल को लेकर यूपी के पूर्व कार्यवाहक मुख्यमंत्री डा. अम्मार रिजवी ने एक बार फिर सीएम योगी का ध्यानाकर्षण किया है। पूर्व मंत्री ने सीएम को पत्र लिखकर मिल की भूमि पर मेगा फूड पार्क बनाने की मांग की है। डा. अम्मार रिजवी ने सीएम को लिखे गये पत्र में कहा कि यह कताई मिल वर्ष 1980 में तत्कालीन मुख्यमंत्री वीपी सिंह के मुख्यमंत्रित्वकाल में मेरे द्वारा स्थापित करायी गयी थी।

फ़ूड पार्क बनाने की मांग

अम्मार रिजवी ने कहा कि करीब 20 साल तक इसका कार्य संतोषजनक रहा। इसके लग जाने से आस-पास के लोगों को काफी रोज़गार मिला, बेरोजगारी दूर हुई साथ ही क्षेत्र का विकास भी हुआ। पत्र के माध्यम से उन्होंने कहा कि पिछले लगभग 20 सालों से यह मिल बन्द पड़ी है। इसका सारा सामान गलत तरीके से कुछ दबंग राजनैतिक लोग उठा ले गये। यह प्रक्रिया आज भी जारी है। मिल के बन्द हो जाने से काफी लोग बेरोज़गार हो गये और आस-पास के रहने वालों को भी काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। मज़दूरों के परिवार के लोग भुखमरी के शिकार भी हुए।

डा. रिज़वी ने सरकार से अनुरोध किया है कि पुनः इस कताई मिल को शुरू कराने या इसकी ज़मीन पर एक मेंगा फूड पार्क बनाने के आदेश जारी करने की कृपा करें ताकि इसके तहत किसानों, प्रसंस्करणकर्ताओं/प्रोसिसिंग इंडस्ट्री तथा खुदरा विक्रेताओं कोे एक साथ लाया जा सके और कृषि उत्पादों को एक तंत्र के माध्यम से जोड़ा जा सके। साथ ही खाद्य पदार्थों की बर्बादी रोकने, किसानों की आय बढ़ाने के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में रोज़गार के अवसर उपलब्ध हो सकें।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular