सीवान में करंट लगने से एक की मौत: 7 फीट की ऊंचाई पर झूल रहा था हाई टेंशन तार, संपर्क में आते ही जीप चालक की झुलस कर मौत

0
9
Quiz banner



  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Siwan
  • High Tension Wire Was Swinging At A Height Of 7 Feet, The Jeep Driver Scorched To Death As Soon As It Came In Contact

सीवान16 मिनट पहले

सीवान में करंट लगने से एक की मौत

सीवान। जिले में विद्युत विभाग की लापरवाही लोगों की जान की आफत बन आई है। जर्जर हो चुके सड़क और मोहल्ले में भूमि से करीब 7 फीट की ऊंचाई पर हाईटेंशन 11 हजार के विद्युत धारा प्रवाहित तार मौत का दावत दे रहे है। शिकायत के बावजूद भी विभाग के अधिकारी इस पर अमल नहीं कर रहे हैं। ताजा मामला आंदर थाना क्षेत्र के चंदौली-गंगौली का है। जहां गुरुवार की रात हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक जीप चालक की झुलस कर दर्दनाक मौत हो गई। मृतक की पहचान गांव के ही शमसुल हक खान के 59 वर्षीय पुत्र शौकत अली खान के रूप में हुई है।

घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने विद्युत विभाग के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया और पीड़ित परिजनों को उचित मुआवजा दिलाने की मांग की है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि शौकत अली खान जीप चालक का काम करते हैं। गुरुवार की रात वह अपनी जीप लेकर घर पहुंचे थे और जीप लगाने के बाद उसकी सफाई कर रहे थे इसी दौरान मौत का दावत दे रहा हाईटेंशन विद्युत तार के संपर्क में आ गए। जिसके बाद एक जोरदार तड़-तडा़हट की आवाज हुई और सन्नाटा फैल गया। आस पड़ोस के लोग दौड़ते हुए मौके पर पहुंचे तो देखा कि शौकत अली के शरीर से धुँवा निकल रहा है।

इसके बाद परिजन उन्हें उठाकर सीवान सदर अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक जांच के क्रम में ही उन्हें मृत घोषित कर दिया। इधर शौकत अली खान के मृत्यु होने के बाद परिवार में मातम पसर गया है। परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। सीवान सदर अस्पताल पहुंचे मृतक के पड़ोसियों ने बताया कि शौकत अली परिवार का इकलौता कमाऊ सदस्य थे। वह चालक का काम करते थे और जीप चला कर अपने परिवार का भरण पोषण करते थे। अब उनकी मृत्यु हो जाने के बाद परिवार का जीवका कैसे चलेगा यह सभी को चिंता सता रही है। फिलहाल मृतक का शव को पुलिस कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने की तैयारी में लग गई है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here