Friday, August 19, 2022
Homeभारतसुजुकी मोटरसाइकिल ने उतारी नयी बाइक ‘कताना’, कीमत 13.61 लाख रुपये, पढ़िए...

सुजुकी मोटरसाइकिल ने उतारी नयी बाइक ‘कताना’, कीमत 13.61 लाख रुपये, पढ़िए अन्य खासियत


नई दिल्ली.  सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने भारतीय बाजार में नया बाइक मॉडल ‘कताना’ पेश किया है. इसकी शोरूम कीमत 13.61 लाख रुपये है. इस बाइक को जापान की ऐतिहासिक तलवार कताना का नाम दिया गया है. सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के प्रबंध निदेशक सतोशी यूचिदा ने बयान में कहा, ‘‘यह पेशकश भारत में हमारी बाइक पोर्टफोलियो को मजबूत करने की रणनीति का हिस्सा है.’’

उन्होंने कहा कि पिछले ‘ऑटो एक्सपो’ में हमने यह बाइक प्रदर्शित की थी. उसके बाद से कंपनी के पास इस बाइक को लेकर काफी पूछताछ आ रही है. यह बाइक सुजुकी के इंटेलिजेंट राइड सिस्टम्स के साथ उतारी गई है. इसमें कई प्रकार की आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण प्रणालियां लगी हैं.

यह भी पढ़ें- मारुति सुजुकी का बड़ा धमाका, ब्रेजा के बाद आ रहीं 3 नई कॉम्पैक्ट एसयूवी

दो कलर ऑप्शन
इसके दो मॉडल लॉन्च किए गए हैं.1) मैटेलिक मैट स्टेलर ब्लू और 2) मेटालिक मिस्टिक सिल्वर.  इस बाइक का मुकाबला भारत में कावासाकी निंजा 1000 एसएक्स और बीएमडब्ल्यू एस 1000 एक्सआर से होगा. सुजुकी की ये बाइक आकर्षक स्पोर्टी लुक वाली है. इसमें एलईडी हेडलाइट लगा हुआ है.

इस बाइक में 999cc का इंजन लगा हुआ है. इसका इंजन 149bhp की पॉवर और 106Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। कंपनी ने इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया हुआ जो कम समय में तेज स्पीड पकड़ने में हेल्प करता है.

यह भी पढ़ें- इंडिया में लॉन्च हुई सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्ज में चलेगी 100 km, कीमत भी है कम

भारत में इस महंगी सुपरबाइक का मार्केट तेजी बढ़ रहा है. लिहाजा इस टाइप की सुपरबाइक डिमांड बनी हुई है. खासतौर से कोरोना के बाद एक बार फिर भारत के ऑटो मार्केट में डिमांड बनी हुई है. मार्केट एक्सपर्ट्स का मानना है कि ऑटो सेक्टर में अब आगे भी तेजी बनी रहेगी. लिहाजा कंपनियां नए प्रोडक्ड लॉन्च कर रही है.

Tags: Auto News, Auto sales, Bike news, Bike Review



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular