Saturday, May 28, 2022
Homeखेलसुनील गावस्कर ने की बड़ी भविष्यवाणी, इस टीम को बताया IPL 2022...

सुनील गावस्कर ने की बड़ी भविष्यवाणी, इस टीम को बताया IPL 2022 का खिताब जीतने का दावेदार


नई दिल्ली: आईपीएल 2022 की शुरुआत 26  मार्च से हो रही है. इस बार आईपीएल बहुत ही रोमांचक होने वाला है, क्योंकि आईपीएल 2022 में दर्शकों को 10 टीमें खेलते हुए दिखाई देंगी. IPL शुरू होने से पहले ही भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने आईपीएल 2022 का खिताब जीतने वाली टीम का नाम बताया है. 

गावस्कर ने इस टीम का लिया नाम 

आईपीएल 2022 का पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. आईपीएल से इस बार गुजराज टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स टीम नई जुड़ी हैं. पुरानी आठ टीमों में से तीन ने अभी तक आईपीएल का खिताब एक बार भी नहीं जीता है. इनमें दिल्ली कैपिटल्स, आरसीबी और पंजाब किंग्स शामिल हैं. अब भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने कहा है कि दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2022 का खिताब जीत सकती है. वहीं, कुछ मैचों में पंजाब किंग्स भी चौंका सकती है, लेकिन वह खिताब की दावेदार नहीं है. 

दिल्ली कैपिटल्स के पास है युवा कप्तान 

पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स ने श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद अपना कप्तान ऋषभ पंत को बनाया था. पंत बहुत ही आतिशी बैटिंग के लिए जाने जाते हैं. सुनील गावस्कर ने एक चैनल से बात करते हुए कहा है कि ऋषभ पंत ने पिछले साल दिल्ली के कप्तान के तौर पर जो भी अनुभव हासिल किया है. इस साल वह उनके काम आ सकता है. वहीं, दूसरी तरफ पंत बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. पिछले कुछ सालों में वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने जो खिलाड़ी चुने हैं, उनसे टीम को मजबूती मिली है, ऐसे में उनके खिताब जीतने की संभावना बढ़ गई है. 

सबसे सफल टीम रही है मुंबई इंडियंस 

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल टीम है. उसने पांच बार आईपीएल का खिताब जीता है. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स ने चार बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है. गौतम गंभीर की अगुवाई में केकेआर ने दो बार आईपीएल का खिताब जीता है. सीएसके टीम ने 9 बार आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई है, लेकिन आईपीएल 2022 शुरू होने से पहले ही महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ दी है. उनकी जगह स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को कैप्टन बनाया गया है. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular