Saturday, May 28, 2022
Homeराजनीतिसुपौल में अगलगी से 60 घर स्वाहा: पछिया हवा ने बढ़ाई आग,...

सुपौल में अगलगी से 60 घर स्वाहा: पछिया हवा ने बढ़ाई आग, 42 परिवार की 10 लाख से अधिक की संपत्ति जलकर राख


सुपौलएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
सुपौल में अगलगी से 60 घर स्वाहा। - Dainik Bhaskar

सुपौल में अगलगी से 60 घर स्वाहा।

सुपौल के प्रतापगंज प्रखंड अन्तर्गत गोविन्दपुर पंचायत के घटहा गांव में शुक्रवार दोपहर हुई अगलगी में 60 घर जलकर स्वाहा हो गए। अगलगी की इस घटना में 42 परिवार के 10 लाख से अधिक की संपत्ति के जलने का अनुमान है। आग लगने का कारण चूल्हे से निकली चिंगारी बताया जा रहा।

स्थानीय लोगों के अनुसार सबसे पहले मो. युनूस के घर में फैली आग को लोगों ने देखा। जब तक लोगों को आग लगने की भनक लगती तब तक देखते ही देखते आग की लपटें ने कई घरों को अपनी चपेट में ले लिया। पछुआ हवा ने लगी आग में घी का काम किया। आग उस वक्त लगी जब मोहल्ले के सभी लोग मस्जिद में जुमे की नमाज में शामिल थे। उस वक्त वे नमाज की नीयत में थे। जिसे छोड़कर वे लोग नहीं निकल सकते थे। नमाज खत्म होते ही सबके सब घटना स्थल की ओर दौड़ पड़े। जिसके कारण आग पर नियंत्रण करने में भी थोड़ी देरी हुई।

आग की लहर के बीच घरों से सिलेंडर के फटने से लोगों में अफरा-तफरी का माहौल भी बनता रहा। देखते ही देखते एक के बाद एक चार सिलेंडर के फटने से लोग डर गए। तब तक दमकल की गाड़ियां भी घटना स्थल पर पहुंच चुकी थी। कुछ घंटे के अंतराल तक चार जगहों की अग्निशामक दस्ता पहुंचकर आग पर नियंत्रण के प्रयास में जुट गए।

स्थानीय लोगों सहित आसपास के लोगों व दमकल की टीम के काफी मशक्कत के बाद आग पर नियंत्रण पाया जा सका। पीड़ित परिवारों के लोग सड़क के किनारे आ गए हैं। अंचल कार्यालय से अंचल निरीक्षक व राजस्व कर्मी घटना स्थल पर पहुंच स्थिति का जायजा लेने में जुट गए। वहीं स्थानीय जनप्रतिनिधि व गणमान्य लोग भी पीड़ितों को ढ़ाढस बंधाने में जुट गए।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular