Sunday, May 29, 2022
Homeराजनीतिसुल्तानपुर...इमाम मेहदी के जन्मदिन पर हुआ महफिल का आयोजन: शायरों ने पेश...

सुल्तानपुर…इमाम मेहदी के जन्मदिन पर हुआ महफिल का आयोजन: शायरों ने पेश किए शेर; गरीब किस लिए अपने को कह रहे हो मियां, इमामे वक्त के साये में रह रहे हो मियां


सुल्तानपुरएक घंटा पहले

शियों के बारहवें इमाम इमामे मेहदी अलैहिस्सलाम की विलादत (जन्मदिन) के मौके पर शहर के खैराबाद स्थित अजाखाना अली नजीर उर्फ जन्नू साहब में महफिल का आयोजन किया गया। जिसका आगाज मौलाना मोहम्मद हादी ने हदीसे केसा की तिलावत से किया। महफिल का संचालन मौलाना ताज आजमी साहब ने किया।

खैराबाद में हुआ महफिल का आयोजन

महफिल में बैरूनी शोअरा के अलावा मुकामी शोअरा ने भी अपने कलाम पेश किए। शोएब क़ासिम ने पढ़ा कि ‘गरीब किस लिए अपने को कह रहे हो मियां, इमामे वक्त के साये में रह रहे हो मियां। अब और चाहते क्या हो अली-अली का सिला, अली के घर से बड़े घर मे रह रहे हो मियां।’ वही शकेब क़ासिम ने पढ़ा कि ‘वो दिन भी आए काश हमारी हयात में, तेरह रजब हो काबा हो क़ायम हो साथ जो। परदे से आ तो जाए मेरा बारहवा अली, अंगुशतरी मुझे भी मिलेगी ज़कात में।’ इन अशआर को सुनकर लोगो ने जमकर तारीफ किया।

महफिल में मौलाना कौसर जलालपुरी, जमीर सैदपुरी, जेया मेहदी, मोहम्मद हैदर, सादिक इमाम, ताहा और तय्यब ने अपने-अपने कलाम सुनाए। अंत में सादिक आब्दी उर्फ सकलैन ने सभी का धन्यवाद प्रकट किया।

महफिल में कलाम पेश करते मौलाना मोहम्मद हादी।

महफिल में कलाम पेश करते मौलाना मोहम्मद हादी।

इमाम मेहदी करेंगे जहूर

बता दें कि इमाम मेहदी अ.स. 11 वें इमाम हसन अस्करी अ.स. के बेटे हैं। इमाम मेहदी अ.स. का जन्म 15 शाबान सन 255 हिजरी में हुआ था। वह ईराक के शहर सामरा में पैदा हुए थे। 12 वें इमाम अ.स. अभी तक बाहयात हैं और अल्लाह ने उन्हें परदे में रखा है। उनकी पहली गैबत आठ रबीउल अव्वल 260 हिजरी में शुरू हुई। इस गैबत में इमाम बड़े उलेमा से मुलाकात किया करते थे। इमाम अ.स. की दूसरी गैबत 10 शव्वाल 329 हिजरी में शुरू हुई। जब दुनिया पूरी तरह नाइंसाफी से भर जाएगी तो अल्लाह पाक के हुक्म से वह जाहिर होकर दुनिया को इंसाफ से भरेंगे। उलेमा के मुताबिक वह वक्त अब बेहद नजदीक है।

शकेब कासिम ने सुनाया शेर।

शकेब कासिम ने सुनाया शेर।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular