Sunday, April 11, 2021
Home राजनीति सुविधा: एयरपाेर्ट पर यात्रियों की परेशानी कम करने के लिए कमेटी गठित,...

सुविधा: एयरपाेर्ट पर यात्रियों की परेशानी कम करने के लिए कमेटी गठित, रिपाेर्ट के बाद बढ़ेगी सुविधा


  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Committee Set Up To Reduce The Hassle Of Passengers On Airports, Facility Will Increase After The Report

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटनाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

विमानाें के लेट हाेने की वजह से पटना एयरपाेर्ट के टर्मिनल भवन में हाे रही भीड़ काे कम करने और यात्रियाें काे हाे रही परेशानी काे दूर करने के लिए सात सदस्सीय कमेटी बनाई गई है। यह सात सदस्यीय कमेटी नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो के निर्देश पर बनाई गई है। इस कमेटी इस कमेटी का चेयरमैन नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो के क्षेत्रीय निदेशक को बनाया गया है। कमेटी में पटना एयरपाेर्ट के निदेशक भूपेश नेगी के अलावा स्पाइस जेट, एयर इंडिया, गाे एयर, इंटर ग्लोब एविएशन, टाटा सिया एयरलाइंस के मैनेजर के साथ ही पटना एयरपाेर्ट एविएशन के चीफ एयरपाेर्ट सिक्युरिटी अफसर इस कमेटी के मेंबर हैं। यह कमेटी एयरपोर्ट पर बढ़ रहे भीड़ के प्रबंधन एवं यात्रियों को हो रही परेशानी को कम करने के लिए विस्तृत रिपोर्ट देगी जिसके आधार पर एयरपोर्ट आथरिटी निर्णय लेगी।

दरअसल पिछले कई दिनाें से एयरपोर्ट के सिक्योरिटी होल्ड एरिया अथवा टर्मिनल भवन में इंट्री के पहले यात्रियों को इन दिनों लंबी कतार से गुजरना पड़ रहा है। यात्रियों को इंट्री के लिए घंटों कतार में खड़ा रहने से काफी परेशानी हो रही है। चेक इन एरिया में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए गठित यह कमेटी एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाएं बढ़ाने पर जोर देगी।

इस कमेटी की पहली बैठक गुरुवार को हो गई। कमेटी द्वारा किए गए सिफारिशाें से संबंधित रिपोर्ट पहली जनवरी को देगी। कमेटी द्वारा दिए गए रिपोर्ट के आधार पर ही चेक इन काउंटर्स बढ़ाने, यात्रियों को एयरपोर्ट टर्मिनल भवन के अंदर इंट्री को बढ़ाने के साथ ही घने कोहरे एवं भीषण ठंड में यात्रियों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular