Tuesday, November 30, 2021
Homeसेकेंड हैंड मार्केट में इन 7 सीटर SUV की खूब डिमांड, आपके...
Array

सेकेंड हैंड मार्केट में इन 7 सीटर SUV की खूब डिमांड, आपके लिए ये हैं बेस्ट ऑप्शन


भारतीय बाजार में एसयूवी की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है। सिर्फ नई गाड़ियां ही नहीं, सेकेंड हैंड बाजार में भी खूब एसयूवी खरीदी जा रही हैं। अगर एसयूवी भी 7 सीटर मिल जाए तो कमाल ही हो जाए। ऐसे में आज हम आपको ऐसी ही चार 7 सीटर एसयूवी के बारे में बता रहे हैं जिनकी सेकेंड हैंड मार्केट में डिमांड काफी तगड़ी है।

1. Mahindra Scorpio
महिंद्रा स्कॉर्पियो गांवों में ही नहीं, शहरों में भी काफी पॉप्युलर है। जल्द ही इस कार को नया अपग्रेड भी मिलने जा रहा है। यह कुल पांच वेरिएंट- S3+, S5, S7, S9, और S11 में आती है। वर्तमान जेनरेशन स्कॉर्पियो में 2.2-लीटर का डीजल इंजन मिलता है। साल और वेरिएंट के हिसाब से आप 3.5 लाख रुपये से 7 लाख रुपये के बीच एक अच्छा मॉडल खरीद सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: अक्टूबर में सबसे ज्यादा बिकी ये मोटरसाइकिल, कीमत 65 हजार से कम, 80Kmpl तक का माइलेज

2. Mahindra XUV500
लिस्ट में दूसरी गाड़ी भी महिंद्रा की ही है। इस एसयूवी को सबसे पहले साल 2001 में लॉन्च किया गया था और 20 लाख रुपये के सेगमेंट में इसे काफी पसंद किया गया। अब एक्सयूवी 700 के आ जाने के बाद एक्सयूवी 500 का प्रोडक्शन बंद कर दिया गया है। यानी आप सेकेंड हैंड मार्केट में इसे एक शानदार डील पर ले सकते हैं। साल और वेरिएंट के हिसाब से 4.5 लाख रुपये से 10 लाख रुपये के बीच इसका अच्छा मॉडल मिल जाएगा। 

Ford Endeavour

3. Ford Endeavour
अगर आपको एक जानदार 7 सीटर एसयूवी चाहिए तो फोर्ड एंडेवर एक शानदार ऑप्शन रहेगा। फोर्ड ने भारत में अपनी गाड़ियां बनाना बंद कर दिया है, इसलिए यह एसयूवी आपको सिर्फ सेकेंड हैंड बाजार में ही मिलेगी। न्यू जेनरेशन मॉडल आपको 20 से 35 लाख रुपये में मिल जाएगा। फोर्ड एंडेवर में 2.0-लीटर टर्बो-डीजल (170PS/420Nm) मिलता है, जिसे 10-स्पीड AT के साथ जोड़ा गया है। यह 2WD और 4WD ड्राइवट्रेन ऑप्शन के साथ आती है।

यह भी पढ़ें: हेलीपैड और स्विमिंग पूल वाली गजब की कार! एक साथ बैठ पाएंगे 70 लोग, जानिए 1 घंटे का किराया

4. Toyota Fortuner
टोयोटा फॉर्च्युनर हमेशा से फोर्ड एंडेवर की प्रतिद्वंदी रही है। इस प्रीमियम एसयूवी में बढ़िया स्पेस के साथ शानदार परफॉर्मेंस भी मिलती है। टोयोटा की एक खास बात यह भी है कि इसकी गाड़ियां लंबे समय तक इस्तेमाल की जा सकती हैं। आप सेकेंड हैंड बाजार से न्यू-जेनरेशन फॉर्च्यूनर को 25 से 35 लाख रुपये में खरीद सकते हैं। जबकि, पुरानी जेनरेशन का मॉडल आपको 10 से 15 लाख रुपये में भी मिल सकता है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular