Tuesday, June 28, 2022
Homeभारतसेना, सपना और संघर्ष; नौकरी के बाद रोज 10 किमी दौड़ता है...

सेना, सपना और संघर्ष; नौकरी के बाद रोज 10 किमी दौड़ता है यह लड़का, जीता लोगों का दिल


नोएडा: दुनिया में हसरतों को पूरा करने के लिए हौसला चाहिए और अगर हौसला है तो हसरतों और सपनों को पूरा करने से कोई नहीं रोक सकता है. 19 साल का एक युवा रोजाना काम से फ्री होकर करीब 10 किलोमीटर दौड़ते हुए घर पहुंचता है. हैरानी की बात है कि ऐसा वह सेना में भर्ती होने के लिए करता है. काम के बिजी शेड्यूल के कारण उसे सुबह रनिंग प्रैक्टिस का वक्त नहीं मिलता है इसलिए वह रात को

ड्यूटी से फ्री होकर घर पहुंचने के लिए 10 किलोमीटर तक दौड़ता है. इस लड़के के हौसले और जज्बे को मशहूर पत्रकार और फिल्ममेकर विनोद कापड़ी (Vinod Kapri) ने साझा किया. ट्विटर पर एक पोस्ट में उन्होंने लिखा कि, नोएडा की सड़क पर कल रात 12 बजे मुझे यह लड़का कंधे पर बैग टांगे बहुत तेज दौड़ता नजर आया. मैंने सोचा किसी परेशानी में होगा लिफ्ट देनी चाहिए. बार-बार लिफ्ट का ऑफर किया पर इसने मना कर दिया.

बातचीत के दौरान उत्तराखंड के रहने वाले प्रदीप मेहरा ने बताया कि, वह मैक डॉनल्ड में काम करता है और ड्यूटी खत्म करके घर लौटते हुए रनिंग की प्रैक्टिस कर रहा है. क्योंकि वह सेना में भर्ती होना चाहता है. प्रदीप ने कहा कि, वह घर पहुंचकर अपने बड़े भाई के लिए खाना बनाएगा. उसकी मां अस्पताल में भर्ती है.

कोरोना काल में अच्छा काम करने पर बॉस ने कर्मचारियों को दिया तोहफा, गिफ्ट किए 1 लाख रुपये के बैग!

पत्रकार विनोद कापड़ी के बार-बार आग्रह करने पर भी प्रदीप ने लिफ्ट लेने से इनकार कर दिया और कहा कि इससे मेरी रूटीन प्रैक्टिस खराब हो जाएगी. उसने बताया कि वह रोजाना नोएडा सेक्टर-16 से बरौला में अपने घर तक पहुंचने के लिए दौड़कर 10 किलोमीटर का सफर तय करता है.

फिल्म निर्देशक विनोद कापड़ी के इस ट्वीट के बाद प्रदीप मेहरा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. कई यूजर्स ने इस लड़के हौसले की तारीफ की और अच्छे कमेंट्स किए.

Tags: Social media, Vinod Kapri, Viral video





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular