Sunday, January 23, 2022
Homeगैजेट्ससैमसंग ने पेश किया नया Galaxy Tab A8, डिस्प्ले-कैमरा-बैटरी सब दमदार

सैमसंग ने पेश किया नया Galaxy Tab A8, डिस्प्ले-कैमरा-बैटरी सब दमदार


सैमसंग के कई एंड्रॉइड टैबलेट पहले से ही बाजार में मौजूद हैं और अब कंपनी ने अपने लेटेस्ट टैब Galaxy Tab A8 को आधिकारिक तौर पर पेश कर दिया है। कंपनी का कहना है कि ये A-सीरीज का अबतक का सबसे पावरफुल टैब है। गैलेक्सी टैब A8 दमदार स्क्रीन, पावर और परफॉर्मेंस को एक स्लिम और हल्के डिज़ाइन में पैक करता है जो लर्निंग, एंटरटेनमेंट जैसे कामों के लिए तैयार किया गया है। 

बता दें कि, कंपनी पहले से ही सैमसंग गैलेक्सी टैब एस 7 और टैब एस 7 एफई जैसे कुछ बेहतरीन एंड्रॉइड टैबलेट बेचती है। मीडिया स्ट्रीमिंग और लाइट गेमिंग में दिलचस्पी रखने वाले लोगों के लिए कंपनी के पास कुछ सस्ते विकल्प भी हैं, खासकर Tab A7 और A8 सीरीज। ऐसे में गैलेक्सी टैब A8 10.5 इंच डिस्प्ले के साथ एकदम लेटेस्ट एंट्री है, जो जल्द ही यूरोप, अमेरिका और अन्य क्षेत्रों में आ रहा है।

डिटेल में जानिए नए टैब के स्पेक्स
– टैब 10.5-inch* 1920×1200 (WUXGA) TFT डिस्प्ले को सपोर्ट करता है और एंड्रॉइड 11 ओएस पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए टैब में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।
– टैब तीन वेरिएंट 3GB+32GB, 4GB+64GB, 4GB+128GB में उफलब्ध होगा। माइक्रोएसडी कार्ड से टैब के स्टोरेज को 1TB तक बढ़ाया जा सकेगा।
– टैब 2GHz ऑक्टा-कोर प्रोसेसर पर काम करेगा। टैब में 7,040mAh बैटरी मिलेगी, जो 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी।
– कनेक्टिविटी के लिए टैब में LTE, Wi-Fi 5 (802.11 a/b/g/n/ac), Wi-Fi Direct, Bluetooth v5.0 की सुविधा मिलेगी।
– इसके अलावा टैब में Type C USB 2.0, 3.5mm ऑडियो जैक भी मिलेगा। सेंसर के तौर पर टैब में एक्सीलेरोमीटरॉ, कंपास, जायरो, लाइट और हॉल सेंसर मिलेंगे।

ये भी पढ़ें- सबसे बड़ी सहूलियत: Jio यूजर्स को WhatsApp पर मिलेंगी ये सुविधाएं, ग्राहकों की बल्ले-बल्ले

नया गैलेक्सी टैब A8 निश्चित रूप से एक बजट टैबलेट है, जिसमें सबसे सस्ते मॉडल पर 32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम और एक एलसीडी स्क्रीन है। इसमें कोई पेन सपोर्ट भी नहीं है, जो इस समय सैमसंग के हाई-एंड और मिड-रेंज टैबलेट में आम है। हालांकि, आपको 10.5-इंच 1080p LCD डिस्प्ले सभी मॉडलों पर कम से कम 4GB रैम, 15W चार्जिंग वाला USB टाइप-C पोर्ट और एक हेडफोन जैक मिलता है।

सैमसंग ने फिलहाल इस बात का खुलासा नहीं किया है कि टैबलेट किस चिपसेट का उपयोग कर रहा है, लेकिन WinFuture और OnLeaks के पिछले लीक ने दावा किया कि इसमें UniSOC T618 “टाइगर” SoC है। वह चिप 2019 की है, और इसका उपयोग ZTE Axon 20 और Teclast T40 टैबलेट के केवल 4G वर्जन में किया गया था। उस Teclast टैबलेट के रिव्यू में बताया गया है कि CPU और GPU का प्रदर्शन अच्छा था, इसलिए यहां उम्मीद है कि गैलेक्सी टैब A8 बहुत धीमा नहीं होगा।

ये भी पढ़ें- OPPO ने लॉन्च किया अपना पहला फोल्डेबल फोन, कीमत जानकर होने लगेगा खरीदने का मन

कितनी होगी कीमत?
प्राइसिंग को लेकर कंपनी ने अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है, लेकिन सैमसंग का कहना है कि Galaxy Tab A8 यूरोप में ग्रे, सिल्वर और नए पिंक गोल्ड कलर में दिसंबर के अंत में देर से उपलब्ध होगा और जनवरी 2022 में यू.एस. सहित अन्य क्षेत्रों में उपलब्ध होगा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular