Thursday, August 18, 2022
Homeराजनीतिसोनभद्र में प्लास्टिक एकत्रीकरण के लिए अभियान: स्कूलों और कार्यालय में दिलाये...

सोनभद्र में प्लास्टिक एकत्रीकरण के लिए अभियान: स्कूलों और कार्यालय में दिलाये शपथ, सराहनीय कार्य करने वालों को करे सम्मानित


सोनभद्र30 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सोनभद्र में प्लास्टिक एकत्रीकरण के लिए अभियान चलाया जा रहा है। जिसका नाम दिया गया है।मेरा प्लास्टिक मेरी जिम्मेदारी। इस अभियान को ग्रामीण क्षेत्र से शहरी क्षेत्र में बढ़ावा देने के लिए अपर जिलाधिकारी सहदेव कुमार मिश्र ने अधिशासी अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

बैठक में अपर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारियों को नगर निकाय क्षेत्रों में सिंगल यूज प्लास्टिक पर रोकथाम के लिए जन जागरूकता अभियान चलाया जाये और इससे होने वाली हानियों के सम्बन्ध में उन्हें बताया जाये। उन्होंने कहा कि विकास क्षेत्र में पार्क, होटल, मॉल, रेस्टोरेंट और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर जहां प्लास्टिक का स्टोर हो वहां जागरूकता अभियान चलाया जाये।

प्रत्येक नगर पालिका और नगर पंचायत क्षेत्रों में कम से कम एक क्षेत्र को प्लास्टिक फ्री जोन बनाया जाये। इस अभियान में सराहनीय कार्य करने वाले संस्थाओं और व्यक्तियों को सम्मानित किया जाये। सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रभावी प्रबन्धन के लिए स्कूलों, कार्यालयों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर प्लास्टिक उपयोग पर प्रतिबन्ध हेतु शपथ दिलायी जाये।

अपर जिलाधिकारी सहदेव कुमार मिश्र ने अधिशासी अधिकारियों के साथ बैठक की।

अपर जिलाधिकारी सहदेव कुमार मिश्र ने अधिशासी अधिकारियों के साथ बैठक की।

29 जून से 3 जुलाई जन जागरूकता अभियान
उन्होंने कहा कि सभी अधिशासी अधिकारी 29 जून से 3 जुलाई 2022 तक जन जागरूकता अभियान चलायें। मेरा प्लास्टिक मेरी जिम्मेदारी अभियान के तहत नगर पालिका, नगर पंचायत क्षेत्र के हर घर पर बोरे में प्लास्टिक को एक स्थान पर एकत्र किया जाये और उचित स्थान पर उसका डिस्पोजल कराया जाये।

ये लोग रहे मौजूद
इस मौके पर अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत घोरावल चैतन्य कुमार तिवारी, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत चुर्क-घुर्मा सुनील कुमार, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत रेनुकूट डाॅ0 अनीता शुक्ला, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत ओबरा अमित कुमार सिंह, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत पिपरी अंशुमान सिंह, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत चोपन और डाला महेन्द्र कुमार सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular